उत्तराखंड

स्कूल निदेशक के दफ्तर में हुई चोरी में पूर्व ड्राइवर समेत दो धरे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। द विजडम ग्लोबल स्कूल के निदेशक यूसी जैन के अफिस से कई लाख की रकम उन्हीं के पूर्व ड्राइवर ने अपने एक साथी के साथ मिलकर चोरी की थी। ज्वालापुर पुलिस और सीआईयू ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से 4़62 लाख की रकम, चोरी की रकम से खरीदी गई बाइक, मोबाइल फोन बरामद किया गया है। पिछले दिनों हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर बने द विजडम ग्लोबल स्कूल र्केपस में निदेशक यूसी जैन के अफिस से कई लाख की रकम उड़ा ली गई थी। पुलिस की जांच में सामने आया था कि अफिस की एक खिड़की खुली हुई थी इसलिए घटना में किसी परिचित का हाथ होना मानकर पुलिस चल रही थी। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से भी ठोस सुराग नहीं लगा था। र्केपस में कार्यरत सिक्योरिटी गार्डों से भी पूछताछ के बाद कोई हल नहीं निकला था।
रविवार को नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार सिंह एवं सीओ ज्वालापुर निहारिका सेमवाल ने कोतवाली ज्वालापुर र्केपस में संयुक्त रूप से बताया कि चोरी की घटना को निदेशक के पूर्व ड्राइवर आनंद सिंह पुत्र खीम सिंह निवासी ग्राम मटियानी थाना पंचेश्वर जिला चंपावत और मनोज चंद पुत्र त्रिलोक चंद निवासी ग्राम चमदेवल थाना लोहाघाट जिला चंपावत ने अंजाम दिया था। तीन साल तक ड्राइवर रहा आनंद पांच माह पूर्व नौकरी छोड़कर चला गया था और मौजूदा समय में दिल्ली में टैक्सी चला रहा था। वह अफिस के भौगोलिक परिवेश से पूरी तरह वाकिफ था इसलिए अपने साथी के साथ चोरी का ताना-बाना बुना था।
अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने चोरी की रकम में से एक लाख रुपए की एक मोटरसाइकिल खरीदी थी और 15 हजार रुपये का मोबाइल लिया था। उनके कब्जे से 4़62 लाख की नकदी, मोटरसाइकिल और मोबाइल भी बरामद हुआ है। चोरी की गई रकम 7़50 लाख रुपये थी, हालांकि पहले दस लाख की रकम चोरी होने की बात सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!