Uncategorized

विधानसभा कूच के दौरान युकां कार्यकर्ताओं और पुलिस में जमकर झड़प –

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विधानसभा कूच के दौरान पुलिस से जमकर झड़प हुई। रिस्पना पुलिस के समीप बैरिकेडिंग पर युकां कार्यकर्ताओं ने करीब आधा घंटे तक जमकर हंगामा काटा। युवा कांग्रेस का जुलूस शुक्रवार दोपहर दो बजे ईसी रोड स्थित एक वैडिंग प्वाइंट से प्रारंभ हुआ और करीब पौने तीन बजे रिस्पना पुलिस से पहले पुलिस बैरिकेडिंग पर पहुंचा। यहां पहले से भी भारी पुलिस बल तैनात था। युकां के कार्यकर्ता पुलिस का घेरा तोड़ते हुए बैरिकेडिंग पर चढ़ गए। इसके बाद पुलिस और युकां कार्यकर्ताओं के बीच कई बार झड़प हुए। इस दौरान बैरिकेडिंग से गिरने पर कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी व तीन युवा कांग्रेस कार्यकर्ता घायल भी हुए। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया सचिव वालिया व प्रदेश उपाध्यक्ष चमोली धक्का-मुक्की के दौरान दो बैरिकेडिंग के बीच फंस गए, भारी जद्दोजहद के बाद उन्हें पुलिस ने निकाला। जिससे हंगामा और बढ़ गया। धक्का- मुक्की के बीच कई पुलिस कर्मी भी सड़क पर गिरकर चोटिल हुए। पुलिस के कड़े रुख में आते ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल बीच में कूदे और बीच-बचाव किया। भारी हंगामे के बाद पुलिस ने 50युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस वाहन में बैठाया और पुलिस लाइन लेकर गए। वहां निजी मुचलके में उन्हें रिहा कर दिया गया।
युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार पर रोजगार देने में नाकाम महंगाई रोकने में विफल बताया। इस मौके पर प्रदेश संग्राम सिंह पुंडीर, राबिन त्यागी, सोनू हसन, गौतम सोनकर, विनी प्रसाद बंटु, सनी कुमार, विनीत सिंह, आयुष्मान, नवनीत कुकरेती, कमलकांत, अभय कथुरा आदि मौजूद रहे।
उच्च शिक्षा प्राप्त नौजवान आज 8वीं -10वीं वाले पदों पर आवेदन करने को मजबूर : श्रीनिवास वीबी
देहरादून। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास वीबी ने सरकार पर निशाना साधा। आबादी के लिहाज से देशभर में उत्तराखंड बेरोजगारी के मामले में पहले पायदान पर है। सरकार नौकरी तो दूर की बात भाजपा सरकार उद्योगों में भी नौकरी देने में सफल नहीं हो पाई। उच्च शिक्षा प्राप्त राज्य के नौजवान आज 8वीं एवं 10वीं पास योग्यता वाले पदों पर आवेदन करने को मजबूर हैं। बीएड, एमएड, डीएलएड करने वाले युवाओं की संख्या उत्तराखंड में लाखों में है, यह प्रशिक्षित एक-एक साल से धरना देने को मजबूर हैं लेकिन सरकार आंखें बंद किए हुए हैं।
प्रदेश के लाखों युवा हताश व निराश : गोदियाल
देहरादून। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश गोदियाल ने विरोध प्रदर्शन के दौरान सरकार पर हमला बोला। कहा कि आज सरकार युवाओं का गुस्सा कूचलने की फिराक में है। साढ़े चार साल बीत चुके हैं, लेकिन एक भी सरकार नौकरी भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हुई। अब लाखों युवाओं के आंखों में धूल झोंकने का काम किया जा रहा है। सरकार गारंटी दे कि समूह ग के भर्ती आवेदन जो आजकल शुरू किए गए हैं, उनमें युवाओं को नियुक्ति दे पाए। प्रदेश के लाखों युवा हताश व निराश हैं। बेतहाशा महंगाई से ग्रहणी व गरीब परिवार परेशान हैं। कोरोनाकाल में हजारों की नौकरी चली गई आज तक उन्हें सरकार स्वरोजगार से नहीं जोड़ पाई, झूठे आंकड़े दिखाकर सरकार जनता को गुमराह कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!