उत्तराखंड

यूकेड़ी ने की एम्साषिकेश में हुए भर्ती घोटाले की जांच कर समस्त नई नियुक्तियों को रद्द करने की मांग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

एम्साषिकेश में उत्तराखंड के बेरोजगार को नौकरी न देकर बाहरी लोगों को नैकरी देना दुर्भाग्यपूर्ण रू ऐरी

देहरादून। उत्तराखंड क्रांति दल ने एम्साषिकेश में हुए भर्ती घोटाले की जांच कराने के साथ ही सारी नई नियुक्तियों को रद्द करने की मांग की। साथ ही नए सिरे से नियुक्ति की मांग भी की। दल ने कहा कि एक तरफ उत्तराखंड के युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बाहर के लोगों को नियुक्ति दी जा रही है। जो कि यहां के लोगों के साथ छल है। उक्रांद के केन्द्रीय अध्यक्ष काशीसिंह ऐरी ने प्रेस वार्ता में उक्त बात कही। उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान के लिए उत्तराखंड की जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि जनता ने इस बार विधानसभा चुनाव में खुलकर उक्रांद को समर्थन दिया। दल के सभी प्रत्याशियों ने पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा। इसके लिये सभी प्रत्याशियों को बधाई एवं शुभकामनाएं।

ऐरी ने कहा कि एम्साषिकेश में उत्तराखंड के बेरोजगार को नौकरी न देकर बाहरी लोगों को नैकरी देना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह उत्तराखंड की जनता से धोखा है। इसकी सभी स्तरों पर जांच होनी चाहिए। साथ ही सभी नई भर्तियों को रद्द कर नई सिरे से भर्ती होनी चाहिए। इसी प्रकार सिडकुल उधमसिंह नगर में भी 40 से अधिक कम्पनियां सब्सिडी लेने के बाद अपना काम समेट के वापस चली गयी हैं। जिससे सैकड़ों उत्तराखंडी युवा बेरोजगार हो गए हैं एवं उनके परिजन सड़क पर आ गए हैं। उनका जीविकोपार्जन कठिन हो गया है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार की सभी कम्पनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। ताकि आगे भी इस तरह की समस्या से बचा जा सके। काशी सिंह ऐरी ने कहा कि पढ़ाई के लिए छात्र एवं रोजगार के लिए उक्रेन गए उत्तराखंड के कई लोग फंस गए हैं। उन लोगों के पास पानी व खाना भी नहीं बचा है। ऐसी भयानक स्थिति से हमारे लोग गुजर रहे हैं। सरकार केवल बैठक ही कर पा रही है। सरकार को जल्द से जल्द यूक्रेन से उत्तराखंड के लोगो को लाने की व्यवस्था करनी चाहिए। यूक्रेन की स्थिति को समझने में राज्य एवं केंद्र सरकार पूर्णतया असफल रही है। यह जनता के साथ धोखा है। साथ ही यह एक अपराध भी है।

इससे उत्तराखंड के लोगो को इस परेशानी का सामना करने को बाध्य होना पड़ रहा है। इसलिए सरकार को इस समस्या के निराकरण के लिये शीघ्र ठोस कदम उठाने चाहिए। इस अवसर पर उक्रांद नेता ए पी जुयाल, किशन मेहता, सुनील ध्यानी, दीपक गैरोला, विजय कुमार बौड़ाई, दीपक रावत आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!