कोटद्वार-पौड़ी

सावधानी पूर्वक करें इंटरनेट का उपयोग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: कोतवाली पुलिस की ओर से भाबर में स्थित भगवंत ग्लोबल विश्व विद्यालय के छात्रों को साइबर अपराध के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान पुलिस ने छात्र-छात्राओं से सावधानी पूर्वक इंटरनेट का उपयोग करने का आह्वान किया। कहा कि वर्तमान में साइबर अपराध तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में आमजन का सर्तक रहना आवश्यक है।
बुधवार को विश्व विद्यालय परिसर में कार्यशाला का आयोजन किया गया। पुलिस व एएचटीयू की टीम ने छात्र-छात्राओं को वर्तमान में बढ़ रहे अपराधों के प्रति जागरूक किया। पुलिस ने बताया कि छात्र-छात्राओं को अपने आसपास होने वाली संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी अपने नजदीकी थाना या कोतवाली में देनी चाहिए। कहा कि अपराधी अब इंटनेट पर अधिक सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में वह आमजन को लूटने के लिए तरह-तरह का षड्यंत्र रच रहे हैं। कहा कि छात्र अपने बैंक से संबंधित जानकारी फोन पर किसी भी अंजान व्यक्ति को न दें। अभियान के दौरान छात्रों को नशे के प्रति भी जागरूक किया। कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है। समाज को नशा मुक्त करने के लिए छात्रों को आगे बढ़कर कार्य करना चाहिए। इस दौरान छात्र-छात्राओं को गौरा शक्ति एप, देवभूमि एप, उत्तराखण्ड ट्रैफिक आई एप के साथ-साथ कई अन्य जानकारियां भी दी गई।[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2022/03/add-1.pdf” title=”add”]

नशा नहीं बेहतर भविष्य चुनें छात्र
राजकीय आदर्श इंटर कॉलेज सतपुली में आयोजित करियर काउंसलिंग में छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक किया गया। पुलिस ने छात्रों से नशे से दूर रहकर बेहतर भविष्य बनाने का आह्वान किया। कहा कि छात्र सोच समझकर अपने करियर का चुनाव करें, डिप्रेसन और तनाव से दूर रहते हुए अपने पढ़ाई पर बेहतर ध्यान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!