उत्तराखंड में कोरोना के 158 और मरीज मिले, संख्या हुई 907

Spread the love

संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को 158 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है। वहीं, दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल की एक महिला डॉक्टर भी संक्रमित मिलीं हैं। दून मेडिकल कॉलेज के डिप्टी एमएस और कोरोना के स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने जानकारी दी।
इसके साथ ही अब प्रदेश में सक्रमित मरीजों का आंकड़ा 907 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, आज देहरादून में 49, हरिद्वार में 17, नैनीताल में 31, टिहरी में तीन, अल्मोड़ा में 18, चंपावत में चार, पौड़ी में छह, ऊधमसिंह नगर में 20, चमोली में दो, उत्तरकाशी में सात और रुद्रप्रयाग में एक संक्रमित केस मिला है। अभी भी प्रदेश में 692 एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही अब नैनीताल को रेड जोन में शामिल कर दिया है। जबकि ऊधमसिंह नगर को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है।
अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि 102 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। चार सरकारी लैब में अभी 6133 सैंपलों की जांच चल रही है। इनकी रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

नैनीताल रेड और ऊधमसिंह नगर ग्रीन जोन में शामिल, 11 जिले ऑरेंज
संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हाल ही में सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों को ऑरेंज जोन में शामिल किया था। लेकिन अब लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सरकार ने नैनीताल को ऑरेंज से हटाकर रेड जोन में शामिल कर दिया है। वहीं, ऊधमसिंह नगर को ग्रीन जोन में शामिल किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से आई रिपोर्ट के अनुसार, नैनीताल में अब तक करीब 260 मामले सामने आ चुके हैं। ऊधमसिंह नगर में संक्रमित मरीजों की संख्या 82 हो गई है। वहीं इसके बाद अब 11 जिले ऑरेंज जोन में शामिल हैं।

डॉक्टर और दरोगा समेत चार को कोरोना
संवाददाता, चम्पावत। तीन चार दिन से राहत के बाद रविवार को चम्पावत जिले में चार और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से लोगों में खलबली का माहौल पैदा हो गया है। इस बार टनकपुर क्षेत्र में एक चिकित्सक, एक पुलिस दरोगा, एक कांस्टेबल और एक आरबीएसके का पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित पाया गया है। अब चम्पावत जिले में पॉजिटिव की तादात 12 हो गई है। जिले में पहली बार कोरोना वॉरियर्स पर संक्रमण की पुष्टि से हड़कंप मचा हुआ है।
बीते दिनों चम्पावत जिले से सौ से भी अधिक प्रवासियों के सैंपल जांच के लिए एसटीएच लैब भेजे गए थे। रविवार को उनकी रिपोर्ट सामने आने से खलबली मच गई। सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने कहा रविवार को क्षेत्र के कई सैंपल की रिपोर्ट आई। इनमें एक चिकित्सक, एक एसआई, एक कांस्टेबल और एक अन्य चिकित्सा स्टाफ में कोरोना की पुष्टी हुई है। सभी चार कार्मिकों को आइसोलेट किया जा रहा है। उन्हें शीघ्र ही उपचार के लिए कोविड अस्पताल या एसटीएच भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!