उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 400 के पार, चार की मौत

Spread the love

संवाददाता, देहरादून। मंगलवार को राज्य में कोरोना के 43 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या चार सौ पहुंच गई है। मंगलवार को मिले अधिकांश कोरोना पॉजिटिव प्रवासी या कोरोना मरीजों के परिजन हैं।
अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि मंगलवार को पिथौरागढ़ में सर्वाधिक 14, नैनीताल में 10, टिहरी में छह, अल्मोड़ा में तीन, देहरादून में तीन,यएस नगर में दो और हरिद्वार जिले में पांच मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
उन्होंने बताया कि राज्य से अभी तक कुल 23076 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें से 18173 के सैंपल नेगेटिव आए हैं। जबकि 400 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की अभी तक मौत हो चुकी है। पंत ने बताया कि मंगलवार को राज्य के अस्पतालों से कुल 749 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।
जिसमें से सबसे अधिक 102 सैंपल देहरादून से भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि लैब से अभी 3530 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में मरीजों का डबलिंग रेट 3.84 दिन रह गया है और पिछले दो सप्ताह से इससे लगातार गिरावट आ रही है।
हरिद्वार में मंगलवार को पॉजिटिव मिले पांच में से तीन मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। जिले में मिले पांच में से दो मरीज हाल में मुंबई से आए थे। जबकि तीन अन्य में से दो अस्पताल कर्मी जबकि एक स्थानीय व्यक्ति है।
अस्पताल कर्मियों और स्थानीय व्यक्ति में संक्रमण कहां से आया यह स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि पॉजिटिव आए स्थानीय व्यक्तियों की हिस्ट्री निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। अपर निदेशक एनएचएम डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि मरीजों के बारे में जानकारी ली जा रही है। बताया कि संदिग्ध मरीजों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!