उत्तराखण्ड सीमा कौड़िया में मृत मिले नोएडा निवासी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

Spread the love

परिजनों व चालक के दोबारा जांच के लिए भेजे सैंपल
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोरोना के डर से दिल्ली से अपने घर कोटद्वार आने के लिए टैक्सी बुक कर आ रहा प्रवासी उत्तराखण्ड की सीमा पर स्थित कोरोना जांच पोस्ट कौड़िया मृत पाया गया व्यक्ति कोरोना संक्रमित था। व्यक्ति की रिपोर्ट शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। जबकि परिजनों व चालक की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
ज्ञात हो कि इन्द्रानगर आमपड़ाव निवासी 51 वर्षीय मोहन सिंह पुत्र चन्द्र सिंह नोएडा उत्तर प्रदेश से विगत एक जुलाई को सुबह अपने परिजनों व चालक के साथ निजी वाहन से कोटद्वार के लिए निकले थे। सुबह करीब 11 बजे वह कौड़िया चेक पोस्ट पर पहुंचे थे। कौड़िया चेक पोस्ट पर मौजूद पुलिस व स्वास्थ्य कर्मियों ने उन्हें जांच कराने को कहा था। परिजनों ने जब उन्हें जांच के लिए गाड़ी से उतरने को कहा तो वह नहीं उठे पाये और बेहोशी की हालत में थे। परिजनों ने वहां पर मौजूद पुलिस व स्वास्थ्य कर्मियों को जानकारी दी थी। स्वास्थ्य कर्मियों ने परिजनों को मोहन सिंह को अस्पताल ले जाने को कहा था। जिस पर परिजन उसे लेकर राजकीय बेस अस्पताल लाये थे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। स्वास्थ्य विभाग ने मृतक का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेज दिया था। साथ ही मृतक के तीन परिजनों व चालक को आइसोलट कर दिया था और सैंपल जांच के लिए भेज दिये थे। जबकि पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराया था। सूचना पर प्रभारी तहसीलदार विकास अवस्थी, नायाब तहसीलदार आरपी पंत बेस अस्पताल पहुंचे थे। प्रभारी तहसीलदार विकास अवस्थी ने बेस अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. वीसी काला से घटना से बारे में जानकारी ली थी।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार इन्द्रानगर आमपड़ाव निवासी मृतक मोहन सिंह पुत्र चन्द्र सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि तीन परिजनों व चालक की रिपोर्ट निगेटिव आई है। परिजनों व चालक के सैंपल लेकर दोबारा कोरोना जांच के लिए भेज दिया है।

पौड़ी जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 146
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। जनपद पौड़ी गढ़वाल में शनिवार को एक मृतक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जबकि मृतक के परिजनों व चालक की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 146 हो गई है। जनपद में वर्तमान समय में 31 रोगी आइसोलेशन में भर्ती है। जबकि जनपद में 131 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है,
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय परिसर में स्थापित वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार जनपद में वर्तमान समय में 31 रोगी आइसोलेशन में भर्ती है। 4 बेस अस्पताल श्रीकोट श्रीनगर व 27 बेस अस्पताल कोटद्वार में भर्ती है। जबकि जनपद में 131 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है, जिनमें 2 जीएमवीएनएम, 7 जीएमवीएन चीला, 5 जीएमवीएन पौड़ी, 73 पीजी कॉलेज कोटद्वार, 2 जीएमवीएन खिर्सू, 12 ऑडिटोरियम नगर निगम कोटद्वार, 20 वनप्रस्थ आश्रम ट्रस्ट, 10 होटल रिलेक्स कोटद्वार में क्वारंटाइन पर है। जनपद से अब तक आइसोलेशन से भर्ती 379 कोरोना संदिग्ध लोगों का सैम्पल जांच हेतु भेजा गया, जिनमें से 302 की रिपोर्ट निगेटिव, 29 की लंबित तथा 48 की पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी है। वहीं क्वारंटाइन आदि अन्य स्थलों में बाहर से आये 5491 लोगों का रेण्डम रूप से ली गई सैम्पल जांच हेतु भेजा गया, जिनमें से 2299 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, 3096 लंबित है। जबकि 96 की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। जिसमें 02 संक्रमित जनपद टिहरी के है। जनपद में 7544 लोगों को विभिन्न क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की निगरानी पर होम क्वारंटाइन में रखा गया है। जिला प्रशासन/स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्वारंटाइन पर निवासरत लोगों कोे उचित समयावधि तक क्वारंटाइन पर रहने की आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। साथ ही नियत समय पर खांसी, जुखाम, बुखार, कफ, सांस की तकलीफ आदि रोग के लक्षण होने पर करीब के स्वास्थ्य केन्द्र अथवा आपदा कन्ट्रोल रूम एवं वार रूम कोविड-19 से सम्पर्क करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!