उत्तर प्रदेश में 43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला

Spread the love

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लगातार मजबूत करने के प्रयास में लगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंगलवार को 43 आइपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इनमें 24 एएसपी भी हैं।
विधान परिषद चुनाव के मतदान समाप्त होते ही 43 आइपीएस अफसरों के तबादले में 16 एसएसपी तथा एपसी भी बदले गए हैं। इन तबादलों में 2015 बैच के युवा आईपीएस अफसर को चार्ज मिला। 2015 बैच के 12 अधिकारियों को जिलों में तैनाती मिली है। आज इस बैच के 14 आइपीएस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। लखनऊ में डीसीपी (पूर्वी) चारु निगम को मेरठ में 6वीं वाहिनी पीएसी मेरठ का सेनानायक बनाया गया है। 2016 व 2017 बैच के 12 आइपीएस अधिकारियों को जिलों में सहायक पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है।
अशीष श्रीवास्तव को एसपी सोनभद्र से एसपी अभिसूचना लखनऊ, यमुना प्रसाद को एसपी सम्भल से एआइजी पीएसी मुख्यालय लखनऊ, नित्यानंद राय को एसपी शामली से एसपी अभिसूचना लखनऊ, ब्रजेश सिंह को एसपी संतकबीर नगर से एसी डयल 112 लखनऊ, देवेंद्र नाथ को एसपी बलिया से एसपी सीबीसीआइडी लखनऊ, देव रंजन वर्मा को एसपी बलरामपुर से एसपी एसआइटी लखनऊ, स्वपनिल ममगैन को उपायुक्त, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट से ईओडब्लू लखनऊ तथा चारू निगम को उपायुक्त, लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट से सेनानायक छठी वाहिनी पीएसी मेरठ के पद पर भेजा गया है।
अमरेंद्र सिंह को एसपी सोनभद्र, चक्रेश मिश्रा को एसपी सम्भल, सुकीघ्त माधव को एसपी शामली, ड़क कौस्तुभ को एसपी संतकबीरनगर, अपर्णा गौतम को औरैया, सुनीति को एसपी अमरोहा, विपिन टाडा को एसपी बलिया, अविनाश पाण्डेय को एसपी मैनपुरी, नीरज जादौन को एसपी हापुड़, संजीव सुमन को डीसीपी लखनऊ व अमित कुमार को एसपी चंदौली के पद पर तैनाती मिली है।
अपर्णा गुप्ता को एसपी रेलवे मुरादाबाद, मिर्जा मंजर बेग को एसपी पावर कारपोरेशन लखनऊ, अनिल मिश्रा को एसपी प्रशासन डीजीपी मुख्यालय, सचिंद्र पटेल को एसपी एटीएस लखनऊ, सोनम कुमार को एडिशनल एसपी ग्रामीण गोरखपुर, निपुण अग्रवाल को एडिशनल एसपी शाहजहांपुर, केशव कुमार को एडिशनल एसपी मेरठ, के वेंकट अशोक को एडिशनल एसपी आगरा, इराज राजा को एडिशनल एसपी गाजियाबाद, सत्यजीत गुप्ता को एडिशनल एसपी आगरा, कुलदीप सिंह गुनावत को एडिशनल एसपी अलीगढ़, आदित्य लंगे को एडिशनल एसपी वाराणसी सुरक्षा, अघ्पत विजयवर्गीय को एडिशनल एसपी मुजफ्फरनगर, कासिम आब्दी को एडिशनल डीसीपी लखनऊ कमिश्नरेट, सौरभ दीक्षित को एडिशनल एसपी प्रयागराज तथा अतुल शर्मा को एडिशनल एसपी सहारनपुर के पद पर तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!