उत्तराखंड में 93 हजार से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों को मुफ्त दी जाएगी कोविड-19

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड के 93 हजार से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी। स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने इस बात की जानकारी दी है। आपको बता दें कि राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन (टीकाकरण) के पहले चरण में लगभग 20 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं।
देशभर के साथ ही उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन नए मामले सामने आने से आमजन के साथ ही सरकार भी चिंतित है। राजधानी देहरादून में संक्रमण के सबसे अधिक मामले देखने को मिल रहे हैं। हालांकि, कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए नियम-कायदे भी बनाए गए हैं, जिनका सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बावजूद इसके नए मामलों में कुछ खास कमी नहीं आ रही है।
इन सबके बीच उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर भी तैयारियां तेज कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण के लिए सरकारी और निजी क्षेत्र के 93 हजार से ज्यादा स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को चिह्नित कर लिया है। मंगलवार को स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने बताया कि इन्हें कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी।
उत्तराखंड में अबतक 83006 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 74525 पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। वर्तमान में वर्तमान में 6144 मामले एक्टिव हैं, जबकि 1361 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 976 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!