बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। रविवार को पूर्व पर्यटन मंत्री दिनेश धनै में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। कुछ दिन पहले पूर्व मंत्री के एक समर्थक ने कोरोना जांच कराई थी, जिसके बाद वह पजिटिव पाया गया था। उसके बाद कन्टेक्ट लिस्ट में आए पूर्व मंत्री का भी कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। पूर्व मंत्री 10 अगस्त से ही अपने नई टिहरी आवास में आइसोलेट थे। उन्हें शुगर की भी समस्या है और वह इंसुलिन के इंजेक्शन भी लेते हैं।
लालकुआं निवासी कोरोना संक्रमित 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। वह एसटीएच में भर्ती थे। चिकित्सा अधीक्षक ड़ अरुण जोशी ने बताया कि 12 अगस्त को भर्ती हुए थे। उन्हें निमोनिया, डायबिटीज समेत कई बीमारियां थी।
भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की के चिकित्सालय में तैनात एक डक्टर की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पजिटिव आई है़ यह डक्टर चिकित्सालय में नौ अगस्त को अंतिम बार आए थे। डक्टर की रिपोर्ट पजिटिव आने के बाद संस्थान प्रबंधन की ओर से इनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को चिन्हित किया जा रहा है। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को संस्थान के चिकित्सालय में आने के लिए कहा गया है।
एम्स में 15 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 15 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से छह स्थानीय शामिल है। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि काले की ढाल निवासी 55 वर्षीय बुजुर्ग, बनखंडी निवासी 55 वर्षीय बुजुर्ग और आवास-विकास कलोनी निवासी 55 शख्स, प्रतीतनगर रायवाला निवासी 38 वर्षीय युवक, आवास-विकासाषिकेश निवासी 45 वर्षीय महिला, वीरभद्र अपार्टमेंट के 25 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा गंगोड़ा, देहरादून निवासी युवक, ज्वालापुर(हरिद्वार) निवासी 28 वर्षीय महिला, शकीफपुर(रुड़की) निवासी 61 वर्षीय महिला और गाजियाबाद(यूपी) निवासी 53 वर्षीय शख्स की कोरोना रिपोर्ट पजिटिव पाई गई है। ज्वालापुर(हरिद्वार) निवासी एक अन्य महिला, बहादराबाद(हरिद्वार) निवासी 30 वर्षीय महिला, पौड़ी गढ़वाल निवासी 25 वर्षीय युवक, रुड़की की 58 वर्षीय महिला और पानीपत हरियाणा निवासी 37 वर्षीय महिला की में संक्रमण की पुष्टि हुई है।
थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिसकर्मी संक्रमित
विकासनगर के कालसी थानाध्यक्ष के साथ ही आठ पुलिसकर्मी और परिजनों समेत 17 कोरोना पजिटिव पाए गए हैं। एक ही थाने में पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। पूरे थाना को सैनिटाइज किया गया है। चिकित्सक होम होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की निगरानी कर रहे हैं।
शनिवार को आए कोरोना के 325 नए मामले
प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11940 हो गई है। हालांकि, इनमें से 7748 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके है। वर्तमान में 3997 मामले एक्टिव हैं, जबकि 151 की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 44 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। आपको बता दें कि शनिवार को आए मामलों में 135 मामले हरिद्वार से हैं। इसके अलावा 62 नैनीताल, 34 देहरादून, 27 रुद्रप्रयाग, 23 ऊधमसिंहनगर, 16 टिहरी गढ़वाल, 13 चमोली, नौ अल्मोड़ा, तीन पौड़ी गढ़वाल, दो चंपावत और एक मामला पिथौरागढ़ से है। कोरोना के सबसे अधिक मामले हरिद्वार और देहरादून में सामने आए हैं।
प्रदेश में 486 कंटेनमेंट जोन
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही कंटेनमेंट जोन की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। मौजूदा समय में वर्तमान में 486 कंटेनमेंट जोन हैं। इनमें से सबसे अधिक 381 हरिद्वार से हैं। इसके अलावा 51 नैनीताल, 38 ऊधमसिंह नगर, आठ देहरादून, तीन टिहरी गढ़वाल, दो-दो उत्तरकाशी और चंपावत, एक बागेश्वर से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!