उत्तराखंड में मिले 439 नए कोरोना संक्रमित, चार मरीजों की हुई मौत

Spread the love

देहरादून । उत्तराखंड में शनिवार को 439 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में चार मरीजों की मौत हुई है। जिसके बाद अब मृतकों की कुल संख्या 1725 हो गई है। कुल संक्रमितों की संख्या 101714 हो गई है। फिलहाल राज्य में 2638 मरीज सक्रीय हैं। वहीं शनिवार को 176 मरीज सही होकर घर लौट गए हैं।
शनिवार को अल्मोड़ा में एक, बागेश्वर में 16, चमोली व पिथौरागढ़में दो, देहरादून में 228, हरिद्वार में 85, नैनीताल में 45, पौड़ी में 11, रुद्रप्रयाग में तीन, टिहरी में छह, ऊधमसिंह नगर में 23 और उत्तरकाशी में 17 संक्रमित मिले हैं। वहीं राज्य के एकमात्र चंपावत जिले में शनिवार को कोई पजिटिव मरीज नहीं मिला है।
कोविड वैक्सीनेशन को लेकर प्रशासन और अलर्ट हो गया है। शनिवार को चमोली डीएम स्वाति एस भदौरिया ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रत्येक गांव में र्केप लगाकर कोरोना का टीका लगाने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि जिले में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के अनुमानित 95300 लोग हैं, जबकि अभी तक 25555 को कोरोना का पहला टीका लग चुका है।
डीएम ने ब्लाकों में तैनात मेडिकल अफिसर को हर गांव में कोरोना का टीका लगाने के लिए 20 दिनों का रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए। कहा कि आशा और एएनएम के जरिए अभियान का गांव-गांव में प्रचार-प्रसार करें। डीएम ने सीएमओ को वैक्सीनेशन अधिकारियों की ड्यूटी आदेश भी जारी करने के निर्देश दिए।
डीएम ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए वाहनों की जरूरत हो तो किराए पर लें और हर महीने भुगतान करना सुनिश्चित करें। कहा कि जो लोग टीका नहीं लगवाना चाहते हैं, उनसे लिखित में लिया जाए। डीएम ने कहा कि जो भी व्यक्ति कोरोना संदिग्ध लगे उसका सैंपल जरूर जांच के लिए भेजें। बैठक में अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार चन्याल, सीएमओ जीएस राणा, एसीएमओ डा़ एमएस खाती, सीएमएस डा. जेएस चुफाल और सीईओ एलएम चमोला आदि मौजूद रहे।
सीएचसी पोखरी में शनिवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी और जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने भी कोरोना का टीका लगवाया। सीएचसी के अधीक्षक डा़ मो़ आशिफ ने बताया कि शनिवार को 45 से अधिक आयु के 70 महिला और पुरुषों को कोरोना का टीका लगवाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!