बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड: सौहार्द बिगाड़ने वालों पर कड़ी नजर, अलर्ट जारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। फ्रांस के राष्ट्रपति के बयान को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रदेश पुलिस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के कप्तानों को पत्र लिखकर अलर्ट जारी कर दिया है। पत्र में किसी के द्वारा भी सौहार्द का माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने पर कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं।
प्रदेश में त्योहारों के सीजन को देखते हुए पुलिस इस समय काफी सक्रिय है। इस दौरान किसी भी तरह का विवाद सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ सकता है। फ्रांस के राष्ट्रपति का मामला इस समय सुर्खियों में हैं। ऐसे में प्रदेश में भी अवांछित तत्व माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था अशोक कुमार का कहना है कि सभी कप्तानों को अलर्ट रहने को कहा गया है।
उन्हें ये भी निर्देश दिए गए हैं कि अवांछित गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाए। कहीं भी किसी प्रकार की गतिविधि होती है तो सक्रिय और सतर्क रहें। उनका ये भी कहना है कि धर्मगुरुओं से लेकर किसी को भी दूसरे धर्म के खिलाफ घृणा फैलाने का अधिकार नहीं है। ऐसा माहौल न बने, इसके लिए सभी को विशेष कदम उठाने को कहा गया है।
पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था अशोक कुमार का ये भी कहना है कि अगर कहीं ऐसी घटना होती है तो धर्मगुरुओं से वार्ता की जाएगी। जरूरत पड़ने पर पुलिस फोर्स भी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हालांकि इस तरह के मामलों के लिहाज से उत्तराखंड काफी शांतिप्रिय राज्य है। ऐसे में उम्मीद यही की जा रही है कि यहां इस तरह की कोई घटना नहीं होगी। फिर भी सभी को एहतियातन अलर्ट रहने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!