बिग ब्रेकिंग

वैक्सीन आने पर 18 से 45 वर्ष के लोगों का होगा वैक्सीनेशन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
देश में आगामी 1 मई से 18 से 45 वर्ष के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगना शुरू हो जायेगा, लेकिन उत्तराखण्ड के जनपद पौड़ी गढ़वाल में इस उम्र के लोगों को वैक्सीन कब लगेगी कहा नहीं जा सकता है। जनपद के सीएमओ का कहना है कि वैक्सीन मिलने के बाद ही 18 से 45 साल के लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू होगा।
कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के बाद सभी लोगों में कोविड 19 वैक्सीन लगाने की होड़ मची हुई है। वैक्सीनेशन सेंटरों पर सुबह होते ही लोगों की भीड़ कोविड वैक्सीन लगाने के लिए उमड़ रही है। कोटद्वार बेस अस्पताल समेत दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले सभी पांच वैक्सीन सेंटरों पर पुलिस और पीआरडी के जवान शांति व्यवस्था बनाने के लिए लगे हुए हैं।
कोरोना माहमारी का भय लोगों के मन में बैठ गया है, लोग उससे बचने के लिए अपने-अपने आसपास के वैक्सीनेशन सेंटरों पर कोविड-19 वैक्सीन लगवा रहे हैं। इन वैक्सीन सेंटरों पर सुबह 4 बजे से लोग अपना नंबर लिखाने के लिए पहुंच जाते हैं। जिसके बाद सुबह 9 बजे से सेंटरों पर वैक्सीनेशन शुरू हो जाता है। कोटद्वार में बेस अस्पताल के अलावा लालपानी, सिम्मलचौड़, कलालघाटी, झंडीचौड़ और मोटाढांग के वैक्सीनेशन सेंटरों पर कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जा रही है। बेस अस्पताल कोटद्वार के वैक्सीनेशन नोडल प्रभारी बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि गुरूवार को कोटद्वार में 232 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगी है। इसके अलावा दुगड्डा ब्लॉक के नोडल अधिकारी डॉ. शैलेंद्र बड़थ्वाल ने बताया कि गुरूवार को लालपानी, सिम्मलचौड़, कलालघाटी, झंडीचौड़ और मोटाढांग में लोगों को कोविड-19 वैक्सीन लगी है। सीएमओ पौड़ी डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि 18 से 45 वर्ष के लोगों को लगने के लिए शीघ्र ही वैक्सीन मिलने वाली है। जिसके बाद जिले में वैक्सीनेशन कार्यक्रम में तेजी लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!