कोटद्वार-पौड़ी

विजयी प्रत्याशी नहीं निकाल सकेंगे विजय जुलूस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा ने दिए कड़े निर्देश
-बोले, सभी को करना होगा निर्वाचन आयोग के मापदंडों का पालन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : विधानसभा चुनाव को लेकर आज मतगणना होनी है। ऐसे में सभी को निर्वाचन आयोग की ओर से जारी मापदंडों का कड़ाई से पालन करना है। इसके साथ ही विजयी प्रत्याशियों के विजय जुलूस पर पाबंदी रहेगी। यह बात सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा ने कही।
बुधवार को सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा, केए दयानंद, राजीव रतन, ज्योती रंजन मिश्रा, एमक्यू हक, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे व वरिष्ट पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान की संयुक्त अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मतगणना की तैयारियों और जरूरी बिन्दुओं को साझा करने के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों व नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। इस मौके पर सामान्य प्रेक्षक डॉ. पार्थ सारथी मिश्रा ने कहा कि मतगणना परिसर में उचित प्राधिकार द्वारा निर्गत पास से ही प्रवेश दिया जाएगा तथा कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पालन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जनपद में मतगणना की पूरी तैयारी पूरी कर ली गई है, मतगणना के सभी कार्मिकों को पर्याप्त और बेहतर प्रशिक्षण दिया जा चुका है तथा हर एक बिन्दु पर बारीकी से ध्यान देते हुए मतगणना की तैयारी की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि मतगणना सुबह आठ बजे से प्रारंभ होगी, जिसमें मतगणना की शुरूआत डाक मतपत्रों से की जाएगी। इसके बाद 8:30 बजे से ईवीएम मशीनों की गणना की जाएगी। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों और मुख्य चुनाव एजेंटों को जरूर उपस्थित रहने को कहा। जिलाधिकारी ने सभी से मतगणना की गोपनीयता को हर हाल में बनाये रखने को कहा। साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी इलेक्ट्रोनिक उपकरण की अनुमति नहीं रहेगी तथा मीडिया कर्मियों को केवल मीडिया सेंटर तक ही मोबाइल और कैमरे की अनुमति रहेगी।
इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था, यातायाता व्यवस्था और कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि अधिकृत संस्था/व्यक्ति द्वारा निर्गत पास से ही मतगणना केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। इस दौरान किसी भी तरह की नारेबाजी, शराब, रोडशो आदि पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, सीओ सदर प्रेम लाल टम्टा, मुख्य कृषि अधिकारी अमरेंद्र चौधरी, राजनैतिक पार्टी से जगत किशोर बडथ्वाल, ओपी जुगराण, त्रिलोक रावत, विनोद बिष्ट, पूनम टम्टा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!