कोटद्वार-पौड़ी

महिला राजस्व उपनिरीक्षक का पैसे मांगने का आडियो वायरल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

प्रमाण पत्र के एवज में कानूनगो को पैसे देने की बात
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: लैंसडौन तहसील में तैनात एक राजस्व उपनिरीक्षक व व्यापारी के बीच पैसे को लेकर बातचीत के दो आडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वायरल आडियो में किसी प्रमाण पत्र के एवज में कानूनगो को पैसे देने की बात हो रही है। आडियो को लेकर पूरी तहसील में चर्चाओं का बाजार गर्म है।
गुरुवार को इंटरनेट पर महिला राजस्व उपनिरीक्षक व व्यापारी के बीच पैसो को लेकर बातचीत का आडिया वायरल हुआ। आडियो में राजस्व उपनिरीक्षक प्रमाण पत्र के एवज में कानूनगो को पैसे देने की बात कह रही है। लागतार वायरल हो रहे इस आडियो ने सरकार के भष्टाचार मुक्त प्रदेश की सारी पोल खोलकर रख दी।
चर्चाओं को मिली हवा
लैंसडौन तहसील में तैनात कर्मियों व भू माफियाओं के मध्य साठगांठ को लेकर पिछले लंबे समय से चर्चा होती आई हैं। गुरुवार को वायरल आडियो में पैसे को लेकर चल रही बातचीत ने इन चर्चा को हवा दे दी है। वायरल आडियो में महिला राजस्व निरीक्षक एक युवक को प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में कानूनगो को पैसे देने की बात कह रही है। महिला राजस्व निरीक्षक इस आडियो में युवक को समझा रही है कि तहसील कर्मियों से उनके कई काम पड़ते रहते हैं।
प्रमाण पत्र बनाने को मांगे तीन हजार
आडियो में राजस्व उपनिरीक्षक व्यक्ति को कानूनगो का फोन फोन उठाने की नसीहत देती सुनाई दे रही है। चर्चा है कि इस व्यापारी से हैसियत प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर तीन हजार रुपये मांगे गए। हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।
प्रकरण संज्ञान में आने पर होगी कार्रवाई
इधर, लैंसडौन के प्रभारी उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार ने मामला संज्ञान में न होने की बात कही। हालांकि, उनका स्पष्ट कहना था कि यदि पैसों के लेन-देन को लेकर कोई बात प्रकाश में आई तो संबंधित कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जिलाधिकारी को भी पूरे प्रकरण की जानकारी देने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!