बिग ब्रेकिंग

विद्यालयों को खोलने की तैयारी, आज शिक्षकों का कोविड टेस्ट, कल अभिभावकों से बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। शिक्षा विभाग ने स्कूल खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। सोमवार पांच अक्टूबर को प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, हाईस्कूल, इंटर कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाओं की कोरोना जांच की जायेगी। पहले दिन पांच संकुल के शिक्षकों के सैंपल लिये जायेगें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संकुल केन्द्र सिताबपुर में कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जायेगा। जबकि मंगलवार छ: अक्टूबर को विद्यालय खोले जाने पर अभिभावकों का अभिमत लिये जाने हेतु बैठक आयोजित की जायेगी।
दुगड्डा ब्लॉक के प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से दुगड्डा ब्लॉक के समस्त राजकीय एवं अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का सोमवार 5 अक्टूबर को संकुल केन्द्र सिताबपुर (राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिताबपुर) में कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी विद्यालय से कोई भी शिक्षक-शिक्षिका जांच से वंचित न रहे। उन्होंने जांच स्थल पर उपस्थित समस्त व्यक्ति संक्रमण को रोकने में सामाजिक दूरी बनाये रखने, मास्क का उपयोग करने, सैनिटाइजर आदि नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि हनुमंती संकुल के 15 प्राथमिक, 5 उच्च प्राथमिक, 1 हाईस्कूल, 2 इंटर कॉलेज के शिक्षकों का सैंपल कोरोना जांच के लिए सोमवार को सुबह 10 बजे से लिया जायेगा। फरसूला संकुल के 13 प्राथमिक, 3 उच्च प्राथमिक, 2 इंटर कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाओं का सैंपल 11 बजे से, उतिच्र्छा संकुल के 12 प्राथमिक, 3 उच्च प्राथमिक, 2 हाईस्कूल, 1 इंटर कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाओं का सैपंल 12 बजे से, झण्डीचौड़ संकुल के 13 प्राथमिक, 5 उच्च प्राथमिक, 1 हाईस्कूल, 4 इंटर कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाओं का सैपंल दोपहर 1 बजे से, मोटाढांक संकुल के आठ प्राथमिक, तीन उच्च प्राथमिक, दो हाईस्कूल, दो इंटर कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाओं का सैपंल दोपहर ढाई बजे से कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि चार-पांच दिन तक कोरोना जांच के लिए शिक्षकों के सैंपल लिये जायेगें।

स्कूल खोलने को लेकर सात अक्टूबर तक देनी है रिपोर्ट
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। शासन द्वारा स्कूल खोले जाने के संबंध में प्रत्येक विद्यालय में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के अभिभावकों एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों एवं शिक्षकों से उनकी राय और सुझाव मांगे है। मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने जिले के समस्त खंड शिक्षा अधिकारी एवं उप शिक्षा अधिकारी को सात अक्टूवर तक रिपोर्ट कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा है।
एमएस रावत मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने भारत सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुपालन में 1 अक्टूवर को प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में लिये गये निर्णयानुसार जनपद में विभिन्न राजकीय, सहायता प्राप्त एवं निजी स्कूलों के प्रबन्धकों/प्रधानाचार्यों एवं बच्चों के अभिभावकों से कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के संक्रमण के दृष्टिगत शिक्षण संस्थाओं को शैक्षणिक गतिविधियों हेतु खोले जाने के सम्बन्ध में उनका अभिमत लेने हेतु सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए विचार विर्मश के उपरान्त प्राप्त सुझावों के क्रम में आख्या शासन को उपलब्ध कराये जाने के निर्देश प्राप्त हुए है। उन्होंने समस्त खंड शिक्षा अधिकारी एवं उप शिक्षा अधिकारियों को ब्लॉक में स्थित समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के प्रबन्धकों/प्रधानाचार्यों, अभिभावकों, जनप्रतिनिधियों के साथ विचार विर्मश कर आख्या तीन दिन के अंदर कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा है। ताकि आख्या जिलाधिकारी को समय पर उपब्लध करायी जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!