बिग ब्रेकिंग

विवि पहुंची विजिलेंस की टीम, दरोगा भर्ती से जुड़े दस्तावेज खंगाले

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पंतनगर। वर्ष 2015 में विश्वविद्यालय की टेक्स्ट एंड सेलेक्शन कमेटी की ओर से पुलिस विभाग में 356 दरोगाओं की सीधी भर्ती की जांच विजिलेंस कर रही है। सोमवार को एसपी विजिलेंस प्रहलाद मीणा के नेतृत्व में टीम ने विवि पहुंचकर इस भर्ती से जुड़े दस्तावेज खंगाले। इस मामले में विश्वविद्यालय के अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं।
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) के पेपर लीक मामले में जांच कर रही एसटीएफ को आयोग की अन्य भर्ती परीक्षाओं में भी धांधली मिली है। इसमें वर्ष 2015 में पंतनगर विवि की टेक्स्ट एंड सेलेक्शन कमेटी की ओर से पुलिस विभाग में 356 दरोगाओं की सीधी भर्ती भी शामिल है।
इस भर्ती में ओएमआर शीट में गड़बड़ी के माध्यम से धांधली की गई थी। मामले में शासन की ओर से विजिलेंस को बीती आठ सितंबर को जांच सौंपी गई थी। इसके बाद सोमवार की शाम 3़30 बजे एसपी विजिलेंस प्रहलाद मीणा के नेतृत्व में पंतनगर विवि पहुंची करीब आठ सदस्यीय टीम ने कुलपति से मुलाकात की।
कुलपति से मुलाकात के बाद टीम ने लैंबर्ट स्क्वायर स्थित भर्ती सेल (पूर्व में टेस्ट एंड सेलेक्शन कमेटी सेल) में इस भर्ती से जुड़े दस्तावेज खंगाले। इस दौरान टीम ने छह घंटे तक भर्ती से जुड़ी फाइलों व पत्रावलियों का निरीक्षण किया।
मामले में जानकारी के लिए भर्ती सेल से जुड़े कई अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई परंतु किसी ने मोबाइल फोन रिसीव नहीं किया। वहीं कुलपति ड़ एमएस चौहान ने विजिलेंस की जांच में पूरा सहयोग करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!