उत्तराखंड

ग्राम प्रधानों ने किया ब्लक मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। मनरेगा योजना में नेशनल मोबाइल मनिटरिंग सिस्टम लागू करने के विरोध में भिलंगना, प्रतापनगर और चंबा ब्लक के ग्राम प्रधानों ब्लक मुख्यालय स्थित दफ्तरों में धरना प्रदर्शन कर एनएमएसएस सिस्टम को समाप्त करने के साथ अन्य मांगों के निराकरण की मांग की। ग्राम प्रधानों ने कहा कि जल्द उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं होती है,तो उन्हें उग्र आंदोलन के बाध्य होना पड़ेगा।
बुधवार को भिलंगना ब्लक मुख्यालय दफ्तर में ग्राम प्रधानों ने शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर नेशनल मोबाइल मनिटरिंग सिस्टम प्रणाली को शीघ्र वापस लेने के साथ अन्य मांगों के निराकरण की मांग की। प्रधान संगठन के अध्यक्ष दिनेश भजनियाल ने कहा कि ग्राम प्रधानों ने पूर्व में कई बार उच्चाधिकारियों के माध्यम से शासन-प्रशासन को उक्त मांगों के संबंध में मांग पत्र भेजा, लेकिन ग्राम प्रधानों की मांगों को कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हो पाई। कहा कि ग्राम प्रधानों द्वारा ब्लक मुख्यालय में तालाबंदी की गई, लेकिन सरकार ने पुलिस बल से उनके आंदोलन को दबाना चाहती है। कहा कि एनएसएमएम सिस्टम से मनरेगा श्रमिकों उपस्थित दर्ज नहीं हो पा रही है, जिसके कारण ग्राम प्रधानों के साथ कर्मचारियों को दिक्कतों उठानी पड़ रही है। कहा कि जल्द उनकी मांगों का समाधान नहीं होता है, तो आंदोलन और तेज किया जाएगा।
उधर, प्रतापनगर और चंबा ब्लकों के ग्राम प्रधानों ने एनएमएसएस सिस्टम समाप्त करने, केंद्रीय और राज्य वित्त की योजनाओं में आ रही दिक्कतों सहित अन्य मांगों के निराकरण की मांग को लेकर ब्लक मुख्यालय में धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कहा कि जल्द उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं होती है तो ग्राम प्रधान सामूहिक इस्तीफा देने को बाध्य होंगे। धरना प्रदर्शन करने वालों में ग्राम प्रधान यशवंत गुसाईं, लोकपाल कंडियाल, चन्द्रशेखर पैन्यूली, दिनेश जोशी,किशन सिंह, ममता देवी, मीना देवी, बुद्घा देवी, प्रदीप पंवार, विजय जोशी, अमर सिंह राणा, प्रमोद प्रसाद, सविता मैठाणी, कंचन देवी, जयवीर सिंह, सनोप सिंह, नरेंद्र सिंह, संजय सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!