बिग ब्रेकिंग

ग्रामीणों ने लंगूरगाड नदी में पुल निर्माण न होने पर दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पुल निर्माण की मांग जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। विकासखंड दुगड्डा के जुआ, भैड़गांव, बंगला गांव के ग्रामीणों ने लंगूरगाड नदी में पुल निर्माण की मांग को लेकर सड़कों पर उतकर सरकार के खिलाफ प्रदशन किया। साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने एक माह के अंदर लंगूरगाड नदी में पुल का निर्माण शुरू न होने पर आगामी विधानसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी। ग्रामीणों ने मांग को लेकर उपजिलाधिकारी कोटद्वार को ज्ञापन भी सौंपा।
सोमवार को पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह रावत व दुगड्डा ब्लॉक प्रमुख रूचि कैंत्यूरा के नेतृत्व में जुआ, भैड़गांव, बंगला गांव के ग्रामीण हिंदू पंचायती धर्मशाला से जुलूस की शक्ल में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए तहसील परिसर पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की। इस मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि शासन द्वारा जुआ, भैड़गांव, बंगला समेत आसपास के गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए 20 वर्ष पहले सड़क बनाई दी गई, लेकिन लंगूरगाड नदी में पुल का निर्माण नहीं करवाया गया, जिससे बरसात में ग्रामीणों को आवाजाही में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं जानमाल का भी खतरा बना रहता है। कई वर्षों से ग्रामीण पुल निर्माण की मांग कर रहे है, लेकिन शासन-प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यमकेश्वर विधायक के आश्वासन के बावजूद भी पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि एक माह के अंदर पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो वे आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने को बाध्य होंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।
पूर्व विधायक शैलेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में आज विकास शून्य पर खड़ा है। जुआ ग्राम सभा के ग्रामीण कई सालों से पुल निर्माण की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक पुल का निर्माण नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि ग्राम वासियों ने इस पर विधानसभा चुनाव में पुल नहीं तो वोट नहीं का मन बना लिया है। पूर्व विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि पांच साल बीत जाने के बाद भी पुल का निर्माण नहीं हो पाया है और अब क्षेत्रीय विधायक जनता को दो महीने में पुल निर्माण करने का आश्वासन दे रही है। इससे पता चलता है कि क्षेत्रीय विधायक क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर नहीं है। प्रदर्शन करने वालों में जितेंद्र सिंह बिष्ट, सतेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, विजेंद्र सिंह, विनोद सिंह, संदीर्प ंसह, अनूप सिंह, धर्मवीर सिंह, मंगल सिंह, साकंबरी देवी, गीता देवी, संगीता देवी, ममता, कांति, सुमन, अनीता, सरोजनी, विनीता, सुनीता, नीलम, गणेशी, धर्मवीर, जगमोहन सिंह, शोभा, मुन्नी, यशोदा, सरिता, मनोज कुमार, अमित सिंह, बृजमोहन, विमला, राजेश्वरी, विद्या, सुलोचना, जाफर अली, रफीक अहमद, सुरेश, लियाकत अली, नसीर अहमद, सतेंद्र सिंह, कमल सिंह, रविंद्र सिंह शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!