देश-विदेश

बंगाल में थम नहीं रही हिंसा, उपद्रवियों ने अब नदिया जिला में ट्रेन को बनाया निशाना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोलकाता, एजेंसी। पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा की निलंबित नेत्री नुपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के खिलाफ बंगाल में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। हावड़ा व मुर्शिदाबाद जिले में बीते दो दिनों के दौरान हुई भारी हिंसा के बाद अब रविवार शाम में एक समुदाय के लोगों ने नदिया जिले के बेथुआडहारी स्टेशन पर तांडव मचाया। उपद्रवियों की भीड़ ने अचानक स्टेशन पर हमला बोल दिया और जमकर तोडफोड़ की। यहां तक कि उपद्रवियों ने स्टेशन पर खड़ी राणाघाट-लालगोला लोकल ट्रेन को भी निशाना बनाया और जमकर तोडफोड़ की।
पूर्व रेलवे के प्रवक्ता के अनुसार, हमले के कारण रेलवे की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं, इस घटना के कारण राणाघाट-लालगोला रेल खंड पर ट्रेन सेवा भी करीब दो घंटे बाधित है। हमले की सूचना के बाद जीआरपी, आरपीएफ व पुलिस भारी दल बल के साथ मौके पर पहुंची। इससे पहले उपद्रवी तांडव मचाने के बाद मौके से फरार हो गए।
इधर, इस घटना को लेकर भारी तनाव का माहौल है। यात्रियों में भी दहशत है। जानकारी के अनुसार, हमले से पहले एक समुदाय के लोगों ने बेथुआडहारी इलाके में एक रैली निकाली थी और सड़क भी अवरोध कर रखा था। इसके बाद जब पुलिस ने अवरोध हटाया तो उपद्रवियों की भीड़ अचानक स्टेशन पर पहुंच गई और तोडफोड़ की। जब तक पुलिस व आरपीएफ मौके पर पहुंचती उपद्रवियों ने जबर्दस्त तांडव मचाया। इसके बाद सभी फरार हो गए।
उधर, बंगाल के हिंसा प्रभावित हावड़ा जिले में बीते तीन दिनों के दौरान हुई अशांति व उपद्रव के बीच रविवार को स्थिति शांतिपूर्ण रही। पुलिस ने यह जानकारी दी। जिले के विभिन्न हिस्सों में खासकर शुक्रवार व शनिवार को हुई भारी हिंसा के मद्देनजर प्रभावित इलाकों में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगाई गई है और पूरे जिले में इंटरनेट सेवाएं भी शुक्रवार रात से ही निलंबित हैं। दरअसल, भाजपा से निलंबित प्रवक्ताओं- नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की ओर से पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में शुक्रवार को नमाज के बाद हावड़ा समेत देश के कई इलाकों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे। हावड़ा के पांचला इलाके में शनिवार को भी हिंसा हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!