उत्तराखंड

विस अध्यक्ष खंडूड़ी ने की सीएम धामी से शिष्टाचार भेंट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। विधानसभा अध्यक्षातु खंडूड़ी ने आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरानातु खंडूड़ी ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विकास कार्यों एवं समस्याओं के बारे में सीएम धामी से वार्ता की। साथ ही कोटद्वार को जिला बनाने का आग्रह भी किया। इसके अलावा आगामी बजट सत्र को लेकर भी चर्चा की। सीएम पुष्कर धामी और स्पीकरातु खंडूड़ी के बीच विभिन्न मुद्दों पर काफी लंबी वार्ता हुई। वार्ता के दौरानातु खंडूड़ी ने कोटद्वार को जिला बनाए जाने के संबंध में प्रमुखता से विचार करने का आग्रह किया। उन्होंने कोटद्वार में उप जिलाधिकारी की नियमित रूप से तैनाती, बेस अस्पताल कोटद्वार में रिक्त पड़े मेडिकल स्टाफ के पदों को भरने, तहसील में स्टाफ की कमी को पूरा किए जाने समेत अन्य समस्याओं पर बात की। साथ ही इस संबंध में सीएम धामी को पत्र भी सौंपा।
विसअध्यक्ष खंडूड़ी ने कोटद्वार क्षेत्र के अंतर्गत संचालित होने वाली विभिन्न योजनाओं एवं विकास कार्यों के संबंध में बातचीत की। साथ ही आगामी बजट सत्र को लेकर भी चर्चा की। जिस पर मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष की ओर से रखी गई सभी समस्याओं एवं विषयों पर सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
उत्तराखंड में चार नए जिले बनाने की घोषणारू गौर हो कि निशंक सरकार में 15 अगस्त 2011 को यमुनोत्री, रानीखेत, डीडीहाट और कोटद्वार को जिला बनाने की घोषणा की गई थी। चुनावी साल में हुई इस घोषणा का शासनादेश भी जारी कर दिया गया था, लेकिन गजट नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ। नतीजा ये रहा कि जीओ जारी होने के 11 साल बाद भी चारों जिले अस्तित्व में नहीं आ पाए। वहीं,ातु खंडूडी भूषण ने हंस फाउंडेशन की परमाध्यक्ष मंगला माता से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कोटद्वार विधानसभा से संबंधित विभिन्न विषयों के लिए हंस फाउंडेशन से सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन पूरे देश में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को अपनी छत्रछाया में नया जीवन व उनकी अभिलाषाओं को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। वहीं, मंगला माता ने भी विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त करते हुए कहा कि समाज सेवा एवं जरूरतमंदों की सेवा के लिए वह हर पल उनके साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!