Uncategorized

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज
नैनीताल। नैनीताल में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए खूब हंगामा किया। पुलिस ने विवाहिता के पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक दीप शर्मा परिवार के साथ अयारपाटा क्षेत्र में रहता है। मंगलवार दोपहर करीब एक बजे उनके घर में किसी के चीखने की आवाज सुनी तो पड़ोसी पहुंच गए, देखा तो अंशु बिस्तर पर पड़ी थी। इसके बाद पति व पड़ोसी महिला को अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के डा. सुतांशु शर्मा ने बताया कि महिला के गले में चोट के निशान थे। अब पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के स्पष्ट कारणों का पता लग पाएगा। इधर सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने देर शाम मजिस्ट्रेट बरखा जलाल की मौजूदगी में शव का पंचनामा भरा।
बहन को फोन कर घर जाने की दी थी जानकारी: मूल रूप से सोनगांव भीमताल निवासी अंशु का विवाह फरवरी 2017 में अयारपाटा निवासी दीप शर्मा से हुआ था। मृतका अंशु की बहन ने बताया कि मंगलवार सुबह अंशु ने उसे फोन कर पति द्वारा मारपीट करने और भीमताल मायके आने की बात कही थी। पूर्वाह्न 11 बजे दुबारा फोन कर बताया था कि वह बच्ची को अस्पताल दिखाकर वापस घर जा रही है। जिसके बाद उसका फोन बंद आने के कारण उससे संपर्क नहीं हो पाया।
पति ने कहा, फांसी पर झूली अंशु: पुलिस पूछताछ में पति ने बताया कि वह घर पर अपनी मां के साथ बाहर धूप में बैठा था जबकि पत्नी अंशु दो वर्षीय बेटी के साथ घर के अंदर थी। दोपहर में जब घर के अंदर से बेटी के चीखने की आवाज आई तो वह तुरंत अंदर गए। जहां उसने पत्नी को छत की कुंडी से फांसी पर झूलते हुए देखा। किसी तरह पत्नी को नीचे उतारा ही था, कि पड़ोसी भी पहुंच गए।
ससुरालियों पर लगाए संगीन आरोप : देर शाम महिला के परिजन मोर्चरी पहुंचे, जहां उन्होंने हंगामा करते हुए पति और अन्य ससुरालियों पर कई संगीन आरोप लगाए। मृतका के भाई नीरज पलडिय़ा ने तहरीर में आरोप लगाया कि पति ने अंशु की मौत होने के बावजूद सूचना उन्हें देने के बजाय दिल्ली में रहने वाले रिश्तेदार को दी। कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर अयारपाटा निवासी मृतका के पति दीप शर्मा, सास वैष्णवी देवी, ननद मुन्नी जोशी, ननद के पति कैलाश जोशी और उनके दो बच्चों के खिलाफ आइपीसी की धारा 304बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!