कोटद्वार-पौड़ी

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से दिया मतदान का संदेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-सूचना एवं लोक संपर्क विभाग पौड़ी की ओर से जनपद के सभी विकासखंडों में आयोजित किए गए कार्यक्रम
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : सूचना एवं लोक संपर्क विभाग पौड़ी की ओर से जनपद के सभी विकासखंडों में सांस्कृतिक दलों के माध्यम से व्यापक पैमाने पर मतदाता जागरूकता से संबधित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान आमजन को मतदान के लिए जागरूक करने के साथ ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी बताया गया।
शुक्रवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से जनपद के सभी विकासखंडों के प्रमुख स्थानों पर मतदान जागरूकता अभियान के अंतर्गत समस्त नागरिकों को निर्वाचन आयोग से मतदान केन्द्रों पर मतदान के लिए दी जा रही सुविधा, मतदान केन्द्रों पर रैम्प, उनकी सुविधा के अनुरूप शौचालय, पेयजल, बैठने व सुगम प्रवेश और निकासी की व्यवस्था की जानकारी दी गई। साथ ही बताया कि पोस्टल बैलेट के माध्यम, पालकी, बैशाखी आदि की दिव्ंयागजनों व बुजुर्ग मतदाताओं को सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि जनपद में प्रत्येक मतदाता अनिवार्य रूप से मतदान प्रक्रिया में भाग ले। उन्होंने नोडल अधिकारी स्वीप (मतदाता जागरूकता) को भी निर्देशित किया कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करते रहें। पहली बार मतदान करने वाले मतदाता, दिव्यांग मतदाता और वरिष्ठ नागरिकों पर विशेष फोकस करने के निर्देश दिए।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगदंडे के निर्देशन पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग पौड़ी के तत्वावधान में पंजीकृत दल महिला समाज सेवा विकास समिति व गढ़ कंडोलिया दल के कलाकारों ने सांस्कतिक कार्यक्रम के माध्यम से कोरोना महामारी से बचने व आगामी 14 फरवरी को शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की। कलाकारों ने मतदाताओं को जागरुक करते हुए बताया कि प्रशासन द्वारा मतदान स्थल पर रैम्प, पेयजल, छाया व अन्य सुविधायें प्रदान की गयी हैं, युवा सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित कर जागरूक मतदाता की भूमिका निभा सकते हैं। आयोजित कार्यक्रम में ग्राम प्रधान पल्ली-मल्ली जयवीर रावत ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु जिलाधिकारी द्वारा की गयी पहल की सराहना करते हुए कहा कि विधान सभा निर्वाचन को निर्भीक, प्रलोभन रहित ,शांतिपूर्ण व स्वच्छ बनाने के लिए सूचना विभाग के माध्यम जिलाधिकारी महोदय ने शानदार पहल की है, सभी को मतदान में बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!