व्यापारियों ने की प्रशासन से आगामी 3शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने की मांग

Spread the love

देहरादून। कोरोना वायरस के संक्रमण की दिन-ब-दिन तेज होती रफ्तार को देखते हुए दून के व्यापारियों ने आने वाले तीन शनिवार और रविवार को प्रशासन से बाजार बंद रखने की मांग की है। इस बाबत सोमवार को गीता भवन मंदिर के प्रांगण में दून उद्योग व्यापार मंडल की बैठक हुई। इसमें व्यापारियों ने एक स्वर में शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखने की बात कही। बैठक में व्यापारियों ने कहा कि जिस तरह जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, वह चिंता का विषय है। अगर अगले तीन सप्ताह तक शनिवार और रविवार को बाजार बंद रखा जाए तो इससे संक्रमण की रोकथाम में मदद मिल सकती है। व्यापारियों ने यह भी कहा कि अभी मंदी का माहौल है, ऐसे में सप्ताह में दो दिन बाजार बंद रहने से ज्यादा परेशानी नहीं होगी। लेकिन, जल्द ही त्योहारों का सीजन शुरू हो जाएगा, तब एक दिन के लिए भी बाजार बंद रखना मुश्किल होगा। व्यापारियों ने यह भी कहा कि रविवार को साप्ताहिक बंदी वाले दिन मसूरी रोड, मालदेवता रोड, राजपुर रोड पर उमड़ रही भारी भीड़ पर प्रशासन को नजर रखनी चाहिए।
बैठक में दून उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक अनिल गोयल, अध्यक्ष विपिन नागलिया, कार्यकारी अध्यक्ष सिद्धार्थ उमेश अग्रवाल, महामंत्री सुनील मैसोन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डीडी अरोड़ा, संगठन मंत्री दीपक गुप्ता, कोषाध्यक्ष कमलेश अग्रवाल, प्रचार मंत्री रोशन लाल गुप्ता, विधिक सलाहकार प्रवीन जैन, कपड़ा कमेटी के अध्यक्ष प्रवीन जैन, अखाड़ा बाजार के अध्यक्ष रविंद्र आनंद, मीडिया प्रभारी राजेश बडोनी, विजय कोहली, प्रेमनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजीव पुंज, पटेलनगर व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष तिलक राज अरोड़ा मौजूद रहे।
ये मुद्दे उठाए गए बैठक में
-आने वाले तीन शनिवार को शहर के बाजार पूरी तरह बंद रहें। वहां किसी भी प्रकार का व्यापार और आवाजाही न हो। इसमें व्यापार मंडल प्रशासन का पूरा सहयोग करेगा।
-शनिवार और रविवार को जिले में कर्फ्यू की तर्ज पर लॉकडाउन होना चाहिए। दूध की बिक्री की व्यवस्था भी सुबह छह से दस बजे तक ही हो।
-बाजार में सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया दोबारा बड़े स्तर पर शुरू की जाए।
-संगठन के पदाधिकारियों ने बाजार में प्रतिष्ठान पर शारीरिक दूरी, मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल नहीं होने की स्थिति में खुद कार्रवाई करने का भी निर्णय लिया।
-प्रशासन से मांग की कि बाजार खोलने की समयावधि शाम पांच बजे तक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!