कोटद्वार-पौड़ी

जल संस्थान शिकायत को लेकर गंभीर, 156 दर्ज, 153 निस्तारित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
जल संस्थान ने गर्मी को देखते हुए जल संस्थान ने पांच अप्रैल को हेल्पलाइन नंबर जारी किया था। ढाई माह के दौरान लोगों ने पेयजल से संबंधित 156 शिकायतें हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से दर्ज कराई है।
जल संस्थान ने पांच अप्रैल को हेल्पालन नंबर जारी किया था। इसका उद्देश्य यह था कि अगर आपके घर में पेयजल की दिक्कत है तो तुरंत हेल्पनाइन नंबर मिलाकर अपनी शिकायत दर्ज कराएं। पेयजल निगम तुरंत आपकी समस्या का समाधान करेगा। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के चालीस वार्डों को पेयजल उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी जल संस्थान की है। गर्मियों के मौसम में कई जगह पेयजल की किल्लत शुरू हो जाती है। जिस कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पिछले वर्षों के अनुभव के आधार पर इस साल जल संस्थान ने पेयजल की शिकायतों को लेकर एक टोल फ्री नंबर जारी किया। इसके लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। इस नंबर पर लोग शिकायत दर्ज करा रहे है। जल संस्थान के अधिकारी शिकायतों का तत्काल निस्तारण कर रहे है।

जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता एलसी रमोला ने बताया कि पेयजल व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। शिकायत दर्ज कराने पर उनका तुरंत निस्तारण किया जा रहा है। अभीतक 156 शिकायतें दर्ज कराई गई है, जिसमें से 153 का निस्तारण कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि गर्मियों को देखते हुए जल संस्थान ने पेयजल संकट से प्रभावित इलाकों में पानी की सप्लाई के लिए अधिकारियों को तैयार रहने को कहा है। ये अधिकारी सुबह-शाम पानी की सप्लाई की स्थिति पर नजर रखेंगे और कंट्रोल रूम के सम्पर्क में रहकर पेयजल संकट वाले स्थानों के लिए तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!