देश-विदेश

बीरभूम हिंसा पर क्या है मोदी का प्लान? बुधवार को बंगाल बीजेपी सांसदों के साथ करेंगे बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल से आने वाले बीजेपी सांसदों से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी और सांसदों के बीच यह मुलाकात बंगाल में बीरभूम हिंसा को लेकर होने वाली है। पीएम मोदी ने सांसदों को ब्रेकफास्ट मीटिंग के लिए बुलाया है। बीरभूम हिंसा मामले की सीबीआई जांच शुरू हो गई है। सोमवार को विधानसभा में भी इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा हुआ। सत्ताधारी और विपक्षी विधायकों के बीच धक्कामुक्की भी खबर आई है।
रिपोर्ट के मुताबिक संसद के चालू बजट सत्र के लिए बंगाल से बीजेपी सांसद दिल्ली में हैं। इन सांसदों को बुधवार सुबह 8़30 बजे पीएम मोदी के साथ ब्रेकफास्ट मीटिंग में शामिल होना है। श्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोगतुई गांव में हुई हिंसा में झुलसी एक महिला की सोमवार को एक अस्पताल में मौत हो गई। इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।
पिछले कुछ दिनों से संसद के दोनों सदनों में टीएमसी के खिलाफ बीजेपी सांसदों के आक्रामक तेवरों के साथ इस घटना ने राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है। बीजेपी सांसदों ने हाथ में तख्तियां लिए और नारेबाजी करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की। राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की हैं। उन्होंने बीरभूम की घटना को सामूहिक हत्याएं करार दिया है।
दूसरी ओर से पश्चिम बंगाल विधानसभा में भी सोमवार को यह मुद्दा गर्माया रहा। टीएमसी और भाजपा के विधायकों ने बीरभूम हिंसा मामले को लेकर तीखी झड़प के बाद एक दूसरे पर घूसे बरसाए, जिसके बाद अध्यक्ष ने विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी सहित पांच भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया। विधानसभा सत्र शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और वे अध्यक्ष के आसन तक पहुंच गए तथा बीरभूम हिंसा की पृष्ठभूमि में राज्य की श्बिगड़तीश् स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बयान की मांग करने लगे। इस हिंसा में पिछले सप्ताह आठ लोगों को जिंदा जलाकर मार दिया गया था।
बीरभूम हिंसा मामले में सोमवार को मृतकों का आंकड़ा 9 पहुंच गया है। घटना में बुरी तरह से झुलसी एक महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों में सात महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। वहीं, अस्पताल में एक बच्चे समेत तीन लोगों का इलाज चल रहा है। मामले की जांच कर रहे सीबीआई के अधिकारी रविवार को नजमा का बयान नहीं दर्ज कर पाए क्योंकि उसकी हालत नाजुक थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!