देश-विदेश

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद ने क्यों दिलाई ‘भूराबाल’ की याद; केजरीवाल पर पटना में बोले

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी। पटना एयरपोर्ट पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राष्ट्रीय जनता दल, पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद, उपमुख्ममंत्री तेजस्वी यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। राजद विधायक द्वारा मां दुर्गा पर दिए गए विवादित बयान पर नित्यानंद राय ने कहा कि इस देश में सभी राम-कृष्ण, वाल्मिकी रविदास, महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी, महावीर-बुद्ध और गुरु गोविंद सिंह के वंशज हैं। कोई महिषासुर का वंशज नहीं है। यादव समाज को महिषासुर का वंशज बताकर उन्होंने बहुत बड़ा अपराध किया है। मैंने तेजस्वी यादव से मैं कहना चाहूंगा कि आप इस तरह लगातर सनातन के देवी देवताओं को अपमानित करते रहते हैं। आपके एक विधायक ने यादवों को महिषासुर का वंशज बता दिया और आपने अब तक कार्रवाई नहीं की। यह आपके संस्कार को बताता है। कुर्सी और परिवार के जीना और परिवार के लिए सत्ता प्राप्त करना इनकी नियति में है।
नित्यानंद राय यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि कभी राजद के लोगों ने कहा कि भूरा बाल साफ कर देंगे। भाजपा जिन अतिपिछड़े समाज को पंचामृत कहती है, उसे राजद पंचफोरना कहती है। यहां तक कह दिया कि इसको कड़ुआ तेल गर्म कर उसमें डाल दो छनक जाएगा। इस तरह का बयान आपके लोग क्यों दे रहे हैं। इस तरह की बयानबाजी तेजस्वी यादव के संरक्षण में हो रही है। लालू जी भी यह सब चुपचाप देख रहे हैं, वह कुछ कह भी नहीं पा रहे हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिस प्रकार से नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने बिहार की जनता से वादा किया था, उसके मुताबिक अब कुछ नहीं कर पा रहे हैं। मुख्यमंत्री कुंभकरणी नींद में सो रहे हैं। तेजस्वी यादव खुद ही अपने पास छह-छह विभागों को लेकर बैठे हुए हैं। उस विभागों में कितना घोटाला हुआ है, यह तो पूरा बिहार और देश की जनता जानती है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि जो भ्रष्टाचार में लिप्त रहेगा, उसपर कानून अपना शिकंजा कसेगी ही न। जांच एजेंसी अपना काम कर रही है। जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, कानून उनपर जरूर कार्रवाई करेगी। महुआ मोइत्रा के सवाल पर कहा कि निशिकांत जी जो बोलते हैं, वह सोच समझ कर बोलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!