कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में रविवार को दिखा लॉक डाउन का व्यापक असर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोटद्वार में रविवार को लॉक डाउन का व्यापक असर देखने को मिला। सुबह से ही बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। जो लोग अस्पताल या जरूरी काम के लिए जा रहे थे उन्हें ही छूट दी गई। सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने फटकार लगाकर वापस घर भेज दिया। किसी को सड़क पर बेवजह घुमने की अनुमति नहीं दी जा रही है। लॉक डाउन को देखते हुए पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी पूरे क्षेत्र में गश्त कर रहे है। पुलिस प्रशासन की ओर से सभी वाहनों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। उल्लघंन करते हुए पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
लॉक डाउन के चलते दूध, किराना और मेडिकल स्टोरों को छोड़ दें तो लगभग तमाम दुकानों पर ताले लटके नजर आये। चाहे गोखले मार्ग हो या झण्डाचौक, स्टेशन रोड, देवी रोड, पटेल मार्ग, बदरीनाथ मार्ग, गाड़ीघाट। लोगों ने सरकार द्वारा किये गये लॉक डाउन का काफी हद तक पालन किया। बेवजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों को घरों में भेजने के लिए झण्डाचौक सहित अन्य चौराहों पर पुलिस न केवल मौजूद रही बल्कि लोगों से सड़क पर निकलने का कारण भी पूछती रही।

प्रदेश सरकार की ओर से उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए रविवार को लॉकडाउन (कफ्र्यू) लगाने व अन्य दिनों में दोपहर दो बजे तक ही बाजार खोलने का निर्णय लिया गया है। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में रविवार को सड़के सूनसान दिखाई दी। बाजार में केवल आवश्यक सेवाएं खुली रही। कई लोग आवश्यक सेवाओं से संबंधित सामान खरीदने बाजार की ओर रूख करते हुए नजर आये। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर पुलिस ने सुबह से ही अनावश्यक रूप से बाजार घूम रहे लोगों को घर बाहर न निकलने की हिदायत दी है। उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मरीजों की संख्या और कोरोना से मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। सरकार की ओर से रविवार को लॉकडाउन (कफ्र्यू) की घोषणा की गई है। रविवार को कोटद्वार में लॉकडाउन का लोगों ने पूरी तरह से पालन किया। हालांकि लोग दैनिक उपयोग की आवश्यक सामान की खरीदारी कर घर चले गये। जो लोग बिना वजह घूम रहे थे उन्हें पुलिस ने चेतावनी देकर वापस घर भेजा। रविवार को लॉकडाउन के दौरान रोडवेज और जीएमओयूलि की कुछ सेवाएं जारी रही। यात्री की कमी के चलते रोडवेज ने भी कुछ बस सेवाएं नहीं चलाई है। कोटद्वार में पुलिस कफ्र्यू के दौरान भी पेट्रोलिंग में लगी रहेगी। लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर निकलने वाले लोगों से पुलिस सख्ती से पूछताछ करती रही। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट ने सभी लोगों से घरों में रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले। लॉक डाउन की अवधि में अपने घर पर ही बने रहे और लॉकडाउन को गंभीरता से लेते हुए जारी गाइडलाईन का पूरी तरह पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!