बिग ब्रेकिंग

वर्षों लम्बित मुआवजों का शीघ्र होगा भुगतान: सतपाल महाराज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

करोड़ों रूपये की योजनाओं लोकार्पण-शिलान्यास किया
क्षेत्र भ्रमण के दौरान स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। काबीना मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने कहा कि लोक निर्माण विभाग एवं पीएमजीएसवाई योजना के तहत जितने भी लोगों के मुआवजे लंबित है उन सभी को शीघ्र ही भुगतान किया जाएगा। मंत्री ने राष्ट्रीय बौक्सिंग चैम्पियन शिप में थैलीसैण निवासी जयदीप रावत को गोल्ड मेडल मिलने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह क्षेत्र के लिए यह गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में बड़ी तेजी के साथ भाजपा सरकार विकास करने में लगी है। कोविड के कारण कुछ परेशानियां रही हैं लेकिन अब कुछ हद तक हालात सुधरे हैं।
काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल में 9 लाख 27 हजार की लागत से सुकई के तहत पाईप लाईन के विस्तारीकरण की योजना का शिलान्यास करने के साथ-साथ 4 करोड़ 30 लाख 33 हजार की लागत से जिवई-विरगडा मोटर मार्ग के डामरीकरण का लोकार्पण, स्यूंसी-आमकुलाउ मोटर मार्ग की 1 करोड़ 20 लाख 36 हजार की लागत से होने वाले द्वितीय चरण के शिलान्यास, डांडा ग्वीन (ग्राम सभा ग्वीन) तक 1 करोड़ 20 लाख की लागत से मोटर मार्ग के नव निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के अलावा 5 करोड़ 48 लाख 22 हजार रूपये की धनराशि से निर्मित मैठाणा घाट बवांसा-रसिया महादेव मोटर मार्ग और कोठिला में विधायक निधि से किये गये कार्यों का लोकार्पण भी किया। काबीना मंत्री ने लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के समय अधिग्रहित की गई लोगों की भूमि के वर्षों से लंबित मुआवजों के शीघ्र भुगतान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शासनादेश के तहत कार्य करने और लोगों की भावनाओं का भी ध्यान रखने को कहा। काबीना मंत्री ने कहा कि हमने कोविड काल को देखते हुए सिंचाई विभाग में बड़े ठेकों को छोटा करके स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की बड़ी शुरूआत की है। लोक निर्माण विभाग में भी ठेकों को छोटा करने के अलावा इस प्रकार की व्यवस्था भी करने जा रहे हैं कि पूर्व अनुभव के बिना स्थानीय बेरोजगारों को छोटे-छोटे ठेके (रोजगार) मिल सकें। इस मौके पर सुयश रावत, बीरोंखाल भाजपा मंडल अध्यक्ष यशपाल गोर्ला, ब्लाक प्रमुख राजेश कंडारी, पूर्व ब्लाक प्रमुख दर्शन सिंह रिगोड़ा, श्रीमती कविता पोखरियाल, प्रधान संघ के अध्यक्ष ओमपाल, महामंत्री मुकेश पोखरियाल, राकेश नेगी, हर्षपाल, वेद प्रकाश वर्मा, महिपाल पटवाल, मैत्री प्रकाश, योगेश बंगारी, अनूप पटवाल, ग्राम प्रधान प्रतिमा देवी, धीरेंद्र सिंह, मोहन सिंह, सेवानिवृत्त कर्नल यशपाल नेगी सहित सिंचाई, लघु सिंचाई, पीएमजीएसवाई और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

काबीना मंत्री महाराज को सौंपा ज्ञापन
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। वेदीखाल जोगीमडी पम्पिंग योजना के संबध में प्रदेश के काबीना मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज को वेदीखाल, जोगीमडी पम्पिंग योजना के सचिव नकुल रावत के नेतृत्व में स्थानीय जनता ने ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने कहा कि विगत आठ वर्षों से यह योजना लंबित पड़ी है।


सचिव नकुल रावत ने बताया की लगभग 40 से 45 गांवों को इस योजना से लाभ मिलना था, लेकिन योजना अभी धरातल में कही भी नहीं है। आज भी 40 से 45 गांव पेयजल के संकट से जूझ रहे है। उन्होंने कहा कि इस योजना का निर्माण कार्य तेज गति से किया जाय, ताकि क्षेत्र के पेयजल संकट को दूर किया जा सके। काबीना मंत्री सतपाल महाराज ने आश्वासन दिया कि इस कार्य को प्रथमिकता के आधार पर जल्दी पूरा किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!