देश-विदेश

‘तुम भाग सकते हो लेकिन कानून से छिप नहीं सकते’, अमृतपाल को पंजाब पुलिस का सख्त संदेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़ , एजेंसी। 18 मार्च से फरार चल रहा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। उसके खास साथी पपलप्रीत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ भी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है। उसे असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजा जा रहा है। इस बीच पंजाब पुलिस ने एक वीडियो संदेश जारी किया है। पुलिस ने अमृतपाल को सख्त शब्दों में संदेश दिया है कि तुम भाग सकते हो लेकिन कानून के लंबे हाथों से बच नहीं सकते।
पंजाब पुलिस के वीडियो में अमृतपाल की कुछ फोटो हैं। यह वही फोटो हैं… जो उसकी फरारी के दौरान वायरल हुई थीं। एक सीसीटीवी फुटेज को भी वीडियो में दिखाया गया है। साथ ही पपलप्रीत की गिरफ्तारी की फुटेज भी इसमें दिख रही है। पंजाब पुलिस ने लिखा कि तुम भाग सकते हो लेकिन कानून के लंबे हाथों से छिप नहीं सकते। हम नागरिकों से क्षेत्र में शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह करते हैं।
पपलप्रीत सिंह अमृतसर के मरारी गांव का रहने वाला है। इससे पहले 2015 में उसे आईएसआई से कथित संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह अमृतपाल सिंह के मीडिया सलाहकार के रूप में काम कर रहा था। पपलप्रीत ही अमृतपाल के फोटो व इंटरव्यू मैनेज करवाता था। पपलप्रीत के सोशल मीडिया, खासकर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर काफी फॉलोअर्स हैं। इन फालोअर्स का इस्तेमाल भी उसने अमृतपाल को मजबूत करने में किया। पुलिस जांच में सामने आया कि अमृतपाल सिंह व पपलप्रीत सिंह ने 29 मार्च को होशियारपुर से अपने-अपने रास्ते बदल लिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!