बिग ब्रेकिंग

पहाड़ों ने ओढ़ी बर्फ की चादर, बदरीनाथ में हुई बर्फबारी को देख हो जाएंगे आप मंत्रमुग्घ्ध

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। चमोली स्थित बदरीनाथ धाम, पिथौरागढ़ व बागेश्वर समेत हिमालय की ऊंची चोटियों में ताजा बर्फबारी हुई है। बदरीनाथ धाम में दो इंच तक बर्फ जमी है। इससे ठंडक बढ़ गई।
बर्फबारी के चलते बदरीनाथ धाम में दो इंच से अधिक बर्फ जम गईं है। बर्फबारी के बाद बदरीनाथ धाम का नजारा बेहद खूबसूरत हो गया है। वहीं, हिमपात से बदरीनाथ धाम में कड़के की ठंड पड़ रही है।
बदरीनाथ धाम आए यात्री इस बर्फबारी से बेहद उत्साहित है। लाइव बर्फबारी देखकर बहुत खुश हुए। तीर्थयात्रियों ने कहा कि ऐसा लग रहा कुदरत बदरीनाथ धाम में सफेद फूल से भगवान बदरी विशाल का श्रृंगार कर रहा हो। पर्यटकों ने कुदरत के इस खूबसूरत नजारे को अपने कैमरों में भी कैद किया।
उत्तराखंड में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से वर्षा व बर्फबारी का क्रम जारी रहेगी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।
3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाली चोटियों पर हिमपात हो सकता है। अन्य जनपदों में बादल छाये रहने से हल्की वर्षा की संभावना है। अधिकतम तापमान में पांच से छह डिग्री सेल्सियस की कमी आने का अनुमान है।
बर्फबारी के बीच उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्षातु खंडूड़ी भूषण ने सुबह बदरीनाथ धाम पहुंच कर विशेष पूजा-अर्चना की। उन्होंने यहां भगवान बदरी विशाल का आशीर्वाद लिया। साथ ही प्रदेश की सुख समृद्घि की कामना की हैं।
वहीं कुमाऊं मंडल में भी पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर दिखा है। कुमाऊं के मैदानी क्षेत्रों में धुंध छाई रही। तापमान में गिरावट आई। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 1़4 डिग्री की कमी के साथ 24़7 डिग्री पर आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!