उत्तराखंड

परिवहन टीम को चकमा देकर युवक स्कूटी समेत फरार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। दून में यातायात नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों की चेकिंग के वक्त स्कूटी सवार एक युवक परिवहन विभाग की टीम को चकमा देकर स्कूटी समेत फरार हो गया। प्रवर्तन टीम ने उसे आइएसबीटी के पास रोका था। स्कूटी पर बिना हेलमेट मोबाइल पर बात करते हुए वह जा रहा था। डिग्गी से कागज निकालने का झांसा देकर वह चंपत हो गया। पकड़ने के फेर में दुर्घटना न हो जाए, इसलिए टीम ने उसका पीछा नहीं किया।
आरटीओ (प्रवर्तन) संदीप सैनी ने बताया कि स्कूटी का नंबर इंटरसेप्टर वाहन में कैद है। अब परिवहन टीम युवक के घर जाकर चालान देगी व स्कूटी सीज होगी। इन दिनों परिवहन टीम सड़क हादसों पर अंकुश को लेकर पूरे जिले में विशेष चेकिंग अभियान चला रही है। खासकर, वाहन चलाते वक्त मोबाइल का इस्तेमाल करने वालों पर जोर दिया जा रहा। ऐसे चालक के मोबाइल 24 घंटे के लिए सीज किए जा रहे। एमवी एक्ट के तहत दो हजार रुपये जुर्माना और दोबारा ऐसा कृत्य न करने का माफीनामा देकर ही मोबाइल अगले दिन लौटाया जा रहा। इसी संबंध में परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीमों को शुक्रवार को भी अलग-अलग मार्ग पर चेकिंग के लिए तैनात किया गया था।
आइएसबीटी पर चेकिंग कर रही टीम ने जब बिना हेलमेट मोबाइल पर बात करते हुए जा रहे स्कूटी सवार युवक को रोका तो वह रुक गया। चेकिंग टीम ने उससे वाहन के कागज व लाइसेंस दिखाने को कहा तो उसने डिग्गी से निकालने की बात कहीं व चकमा देकर भाग गया। आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि इस तरह की घटना को ध्यान में रखते हुए चेकिंग टीमों को सतर्क किया गया था कि वह चालक का पीछा न करें। इससे हादसा हो सकता है।
वाहन का नंबर नोट कर चालान घर भेजने और वाहन बाद में सीज करने के आदेश दिए गए हैं। इसी क्रम में अब फरार युवक का चालान घर भेजा जाएगा। उसके माता-पिता से भी इस संइस संबंध में बात की जाएगी। दूसरी ओर, शुक्रवार को टीमों ने कुल 67 चालान और तीन वाहन सीज किए। इस दौरान मोबाइल पर बात करने के मामले में पांच मोबाइल सीज किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!