उत्तराखंड

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गरीबों को और गरीब बनाने की मंशा से काम कर रही केंद्र सरकार-रवि बहादुर
हरिद्वार। डीजल, पेट्रोल के दामों में रोजाना हो रही बढ़ोतरी व आसमान टू रही महंगाई के विरोध में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चंद्राचार्य चौक पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष व ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव में चार राज्यों में जीत दर्ज करने के बाद केंद्र सरकार तानाशाही पर उतर आयी है। विधानसभा चुनाव से पूर्व मतदाताओं को लुभाने के लिए केंद्र सरकार पेट्रोल पर पांच रूपए घटाने के बाद चुनाव के तुरंत बाद से रोजाना पेट्रोल व डीजल के रेट बढ़ा रही है। पेट्रोल, डीजल के रेट में अब तक लगभग 10 रूपए की बढ़ोतरी की जा चुकी है। रसोई गैस के दाम भी पचास रूपए बढ़ा दिए गए हैं। पूरी तरह दिशाहीन हो चुकी केंद्र सरकार गरीबों को राहत देने के बजाए उन्हें और गरीब बनाने की मंशा से कार्य कर रही है। कांग्रेस तानाशाह सरकार के मंसूबो को कभी कामयाब नही होने देगी।
यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव नितिन तेश्वर ने कहा कि 2014 से पूर्व जो महंगाई भाजपा नेताओं के लिए डायन हुआ करती थी। वह अब उनके लिए महबूबा हो गयी है। केंद्र सरकार द्वारा गृहणियों की रसोई को लगातार चोट पहुंचाई जा रही है। पेट्रोल, डीजल सहित रसोई गैस के दामों में भारी बढ़ोतरी सहित तमाम जरूरी चीजों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। पूंजीपतियों के हित साधने में लगी केंद्र सरकार को गरीब व मध्यम वर्ग की जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नही है। यूथ कांग्रेस जनता के अधिकारों के लिए संकल्पबद्घ है, गूंगी-बहरी सरकार को जगाकर भगाने का काम करेगी।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल भास्कर व कैश खुराना ने कहा कि भाजपा सरकार पूंजीपतियों की सरकार है। सरकार सभी सरकारी संस्थानों को चुनिंदा उद्योगपतियों को बेचकर भारत को भी श्रीलंका बनाने पर तुली है। एक और सरकार 5 किलो राशन मुफ्त देने की बात करती है दूसरी और रसोई गैस के दाम एक हजार रूपए से ऊपर पहुंचाकर भोजन बना पाने से वंचित कर रही है।
युवा नेता आर्यन राठौड़ व शिवम गिरी ने कहा कि पूंजीपतियों के इशारे प काम कर रही केंद्र की भाजपा सरकार ने गरीबी हटाने के बजाए गरीब को मिटाने की मंशा से मंहगाई को चरम पर पहुंचा दिया है। उत्तराखण्ड का युवा एकजुट होकर सरकार की ईंट-से -ईंट बजाने का काम करेगा।
प्रदर्शन करने वालों में पार्षद उदयवीर सिंह चौहान, अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार, लकी महाजन, कार्तिक शर्मा, शिवम जोशी, दिव्यांश अग्रवाल, कार्तिक बिरला, हरद्वारी लाल, गौरव कौशिक, अमन यादव, आशीष बालियान, मनीष बालियान, अशोक काटी, विशाल काटी, सागर राठौड़, राकेश कुमार कश्यप, हेमन्त चंचल, समर्थ गर्ग, प्रद्युम्न अग्रवाल, अनिल भास्कर, सतेंद्र कुमार, आकाश बिरला, नासिर गौड़, शुभम चौहान, सागर बेनवाल, महबूब आलम, शिवा खुराना, शुभम बर्मन आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!