उत्तराखंड

दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। रुद्रपुर-रामपुर हाईवे पर जबरन बाइक रुकवाकर बदमाशों ने मां के सामने ही बेटे पर गोलियां बरसा दीं। युवक को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि बाइक की किस्तें नहीं चुका पाने पर फाइनेंस कंपनी के गुर्गों ने युवक को गोली मारी। यूपी पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार यूपी के बिलासपुर (रामपुर) स्थित आवास विकास कलोनी निवास संदीप सिंह मंड उर्फ दीपू रविवार को अपनी मां चरणजीत कौर को लेकर किसी काम से रुद्रपुर आ रहा था। रुद्रपुर पहुंचने से कुछ पहले हाईवे पर यूपी क्षेत्र में पड़ने वाली रेलवे क्रसिंग पर कुछ बदमाशों ने उसे रोक लिया और मारपीट कर बाइक छीनने लगे। मां ने रोकने की कोशिश की तो उनसे भी मारपीट की गयी। विरोध करने पर दो बदमाशों ने तमंचे से संदीप पर गोलियां चला दीं। संदीप के गिरते ही आरोपी बाइक लेकर भाग निकले। हाईवे पर दिनदहाड़े हुयी वारदात से खलबली मच गयी। लहूलुहान संदीप को वाहन चालकों की मदद से रुद्रपुर बर्डर पर स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर रुद्रपुर पुलिस ने भी घटना की जानकारी ली, लेकिन घटनास्थल यूपी होने से यूपी के अधिकारियों को जानकारी दी गयी। जानकारी पर बिलासपुर से परिजन भी पहुंच गये। बाद में रामपुर से पुलिस अधिकारियों की टीम अस्पताल पहंची और संदीप की मां से जानकारी ली। चरणजीत कौर ने बताया कि संदीप ने कुछ समय पहले बाइक फाइनेंस करायी थी। इसकी कुछ किस्तें वह नहीं चुका सका था। इसे लेकर फाइनेंस कंपनी उस पर दबाव बना रही थी। कंपनी की ओर से कुछ बदमाशों को किस्तें जमा करवाने या बाइक उठाने का ठेका दिया गया था। ये लोग कुछ दिन से संदीप को परेशान कर रहे थे। आरोप लगाया कि हाईवे पर बाइक रुकवाने के बाद बदमाश किस्तें नहीं चुकाने के कारण बाइक ले जाने की बात कर रहे थे। विरोध पर उन्होंने गोली चला दी। जानकारी के अनुसार रामपुर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
रुद्रपुर के रहने वाले हैं आरोपी- पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना यूपी के क्षेत्र में हुयी है, लेकिन रामपुर पुलिस की शुरुआती जांच में साफ हुआ है कि संदीप को गोली मारने वाले आरोपी रुद्रपुर की ओर से आये थे और वे यहीं के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि देर शाम रामपुर पुलिस की एक टीम ने रुद्रपुर पहुंचकर स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी दी है।
घटनास्थल हमारे अधिकार क्षेत्र में नहीं है। इसलिये वारदात के बारे में अधिक जानकारी यूपी पुलिस ही दे सकती है। यूपी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जहां तक रुद्रपुर से जुड़े इनपुट का सवाल है तो यूपी पुलिस की ओर से जो जानकारी आयेगी, उसके अनुसार पूरी मदद की जायेगी। -अभय सिंह, सीओ, रुद्रपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!