जिम्बाब्वे को मिली पाकिस्तान जाने की अनुमति

Spread the love

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस साल अक्टूबर में विदेशी टीम की मेजबानी का मौका मिलेगा। बड़ी रैंकिंग वाली टीमों के साथ घर पर सीरीज खेलने की चाहत रखने वाली पाकिस्तानी टीम को साल के अंत में जिम्बाब्वे के साथ वनडे और टी20 सीरीज में खेलना है। यह मुकाबले आईसीसी क्रिकेट वल्र्डकप सुपर लीग के तहत खेले जाएंगे।
जिबाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इस बात की घोषणा की है कि उनकी टीम पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार है। टीम को पाकिस्तान में जाकर सीरीज खेलने की अनुमति मिल गई है और वह साल के अंत में यह दौरा करेगी। टीम को पाकिस्तान में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज में खेलना है। क्रिकेट की सबसे बड़ा संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को जिम्बाब्वे के पाकिस्तान दौरे पर जाने की बात की जानकारी दी। सोशल मीडिया पर पोस्ट कर यह बताया गया कि इस साल अक्टूबर में जिम्बाब्वे की टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति मिल गई है। यहां टीम को आईसीसी क्रिकेट वल्र्डकप सुपर लीग तहत तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। दौरे पर तीन टी20 मुकाबले भी खेले जाएंगे।
कोरोना महामारी की वजह सेटीमों के विदेशी दौरों को रद कर दिया गया था। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के साथ दोबारा क्रिकेट की बहाली हुई है। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था। टेस्ट और टी20 सीरीज खेलकर लौटी पाकिस्तान को इंग्लैंड की मेजबानी करने की इच्छा थी। इसको लेकर बोर्ड की तरफ से प्रस्ताव भी दिया गया था और आश्वासन भी मिलने की खबर आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!