बिग ब्रेकिंग

आतंकियों के खात्मे की उल्टी गिनती शुरू, शहर से लेकर सरहद तक सुरक्षा का कड़ा पहरा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जम्मू , एजेंसी। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में आतंकी गतिविधियों को देखते हुए सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। शहर में कई स्थानों पर नाके लगाकर चेकिंग की जा रही है। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों की संदिग्धों पर पैनी नजर है। आतंकियों की साजिशों से निपटने और उनके खात्मे के लिए कई जगहों पर नए सिक्योरिटी बंकर भी स्थापित किये गए हैं। इन बंकरो में 24 घंटे जवानों की तैनाती रहेगी।
डीजी बीएसएफ पंकज कुमार सिंह एलओसी पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन शनिवार को उन्होंने तंगधार, कुपवाड़ा और बांदीपोरा में अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया। बीएसएफ कमांडरों द्वारा सुरक्षा स्थिति और तैयारियों के बारे में उन्हें जानकारी दी गई। इस दौरान अधिकारियों और जवानों के बातचीत के बाद उन्होंने जवानों के साहस की सराहना की। किसी भी घटना के लिए सतर्क रहने का आह्वान किया।
उधर, अनुच्छेद-370 व 35-ए हटने के बाद 23 अक्तूबर से शुरू हो रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पहले जम्मू-कश्मीर दौरे पर जम्मू और श्रीनगर में सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती के साथ ही ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है।
23 अक्तूबर को गृहमंत्री श्रीनगर पहुंचेंगे। यहां शाह एसकेआईसीसी में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों और पंचायती प्रतिनिधियों से 370 हटने के बाद धरातल पर हो रहे विकास कार्यों का फीडबैक लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!