बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में 4.55 ग्राम अवैध स्मैक तो सतपुली में 61 पव्वे अवैध शराब पकड़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। जनपद पौड़ी गढ़वाल में नशे का अवैध करोबार धड़ल्ले से चल रहा है। पुलिस ने 4.55 ग्राम अवैध स्मैके साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। जनपद पुलिस अगस्त माह से अब तक एनडीपीएस एक्ट में 7 व्यक्तियों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर चुकी हैं। जबकि सितंबर माह में जिले की पुलिस ने अब तक आबकारी अधिनियम के तहत 10 व्यक्तियों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि क्षेत्र में अपराधों की रोकथाम, नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। बीती गुरूवार देर सांय को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र्र ंसह बिष्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने वार्ड नंबर दो कुंभीचौड़ के गूलर पुल पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता हुआ दिखाई दिया, शक होने पर पुलिस ने युवक की तलाशी ली तो उसके पास से 4.55 ग्राम अवैघ स्मैक मिली। जिस पर पुलिस कर्मी युवक को गिरफ्तार कर कोवताली ले आये, जहां पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम सानुल पुत्र मौहम्मद मोमिन निवासी गढ़ी, थाना नजीबाबाद, जनपद बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल निवासी लकड़ीपड़ाव बताया। अभियुक्त ने पूछताछ में यह भी बताया कि वह स्मैक को बरैली (उत्तर प्रदेश) से लेकर कोटद्वार में युवाओं को बेचकर ज्यादा मुनाफा कमाने हेतु लाया था। कोतवाल ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है। पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु नशे के कारोबार में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही लगातार की जा रही है। नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम हेतु समय-समय पर स्कूल/कॉलेजों में जागरूक कार्यक्रम, कांउन्सलिंग व सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट, उपनिरीक्षक अजय भट्ट, कांस्टेबल सदाब अली, संतोष शामिल थे।

सतपुली में 61 पव्वे अवैध शराब के साथ एक गिरफ्तार
कोटद्वार। सतपुली पुलिस ने 61 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। सतपुली थानाध्यक्ष लाखन सिंह ने बताया कि गुरूवार देर सांय पुलिस टीम र्चेंकग कर रही थी। इसी दौरान एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता हुआ दिखाई दिया। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने युवक के थैले की तलाशी ली। तलाशी में थैले से 61 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के मिले। जिस पर पुलिस कर्मी युवक को गिरफ्तार कर व अवैध शराब को कब्जे में लेकर थाना ले आये। जहां पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम प्रदीप बिष्ट निवासी ग्राम ग्वलाणी, तहसील लैंसडौन बताया। थानाध्यक्ष लाखन सिंह ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक दीपा शाह, कांस्टेबल तेज सिंह, अरूण कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!