उत्तराखंड

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सक्रिय सट्टेबाज गिरोह का पर्दाफाश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। भारत-पाकिस्तान के बीच आज रात को होने वाले टी-20 वर्ल्घ्ड कप मुकाबले को लेकर सट्टेबाज गिरोह सक्रिय हो रखे हैं। देहरादून के पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर अनलाइन सट्टा लगवाने की तैयारी कर रहा था। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 15 लाख से अधिक की नकदी व अन्य सामान बरामद किया है। उनके आठ साथी अभी भी फरार हैं। आनलाइन सट्टा दुबई से एक महादेव बुक नाम की कंपनी आनलाइन संचालित किया जा रहा था।
इंस्पेक्टर पटेलनगर प्रदीप राणा ने बताया कि काली मंदिर देहराखास के निकट एकेडमी अफ क्रेटिव ट्रेनिंग एंड स्किल की बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर के कमरे में दबिश दी। जिसमें कमरे के अंदर अलग-अलग लैपटाप व मोबाइल फोन से आनलाइन सट्टा खिलवा रहे बुकी मनीष निवासी विद्या विहार, प्रकाश सिंह निवासी जैन प्लाट वाणी विहार को को गिरफ्तार किया गया। दोनों की ओर से अलग-अलग लैपटाप पर क्रिकेटबेट9डटकम वेबसाइट खोलकर महादेव बुक होम पेज में जाकर ग्राहकों को सट्टा खिलवाया जा रहा था। पूछताछ में दोनों ने बताया कि दुबई से एक महादेव बुक नाम की कंपनी आनलाइन संचालित होती है।
पूरे देश में लगभग 150 आनलाइन सट्टा खिलवाने के सेंटर चलवाए जा रहे हैं। सेंटर के माध्घ्यम से कई आन लाइन वेबसाइट ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाती है। वेबसाइट मे जाकर ग्राहक आनलाइन क्रिकेट मैच व कैशीनो में सट्टा लगाते हैं। ग्राहक को टेलीग्राम ऐप के माध्यम से बाजीगर ग्रुप से महादेव बुक कंपनी के माध्घ्यम से चलाई जा रही विभिन्न साइट मे आनलाइन सट्टा लगाने के लिए वाट्सएप नंबर उपलब्ध कराए जाते हैं । ग्राहक वाट्सएप नम्बर लेकर आइडी लेता है। रविवार रात को होने वाले भारत व पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर वह तैयारी कर रहे थे।
फरार आरोपितरू अनिल उपाध्याय, महादेव रतूडी, रवि, प्रमोद कमल चन्द उपाध्याय, अमन, अंकुश, अनमोल, मुकुल, सौरभ, अमित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!