बिग ब्रेकिंग

भनेरपानी में बड़े वाहनों के लिए खुला रास्ता, मैठाणा और पुरसाड़ी के बीच 100 मीटर धंसा हाईवे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गोपेश्वर(चमोली)। बदरीनाथ हाईवे मैठाणा और पुरसाड़ी के बीच 100 मीटर हिस्से में धंस रहा है। हालांकि यहां पर यातायात सुचारु है जिससे यहां हादसे का खतरा बना है। दूसरी ओर बदरीनाथ हाईवे पीपलकोटी के भनेरपानी में बड़े वाहनों के लिए खोल दिया गया है।
बृहस्पतिवार को बिना बारिश के ही बदरीनाथ हाईवे मैठाणा और पुरसाड़ी के पास धंस रहा है जिससे हाईवे पर दरारें पड़ गई हैं। यातायात निरीक्षक प्रवीण आलोक ने पुलिस टीम के साथ हाईवे के धंसे हिस्से पर रिफ्लेक्टर टेप लगा दिए हैं जिससे वाहन चालक यहां पर सतर्क होकर चलें। दूसरी ओर 13 अगस्त की रात को अतिवृष्टि से बदरीनाथ हाईवे 11 जगह पर बंद हो गया था।
बुधवार तक हाईवे को अन्य जगह पर तो खोल दिया गया लेकिन भनेरपानी में हाईवे की स्थिति ज्यादा खराब होने के कारण इसे खोलने में काफी समय लग गया। बुधवार देर शाम तक यहां छोटे वाहनों की आवाजाही कराई जाने लगी और रात करीब साढ़े आठ बजे हाईवे को बड़े वाहनों के लिए भी खोल दिया गया।
बीते पांच दिनों से बिरही निजमुला मार्ग जगह-जगह मलबा आने से बंद है जिससे ग्रामीणों को सात किमी दूर बिरही तक पैदल आना पड़ रहा है। मार्ग बंद होने से निजमुला घाटी के एक दर्जन से अधिक गांवों का संपर्क अन्य जगह से कटा हुआ है। साथ कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी ठप हो गई है।
गाड़ी गांव की रजनी देवी के पैर में चोट लगने व जेठूली देवी की तबीयत खराब होने पर ग्रामीणों ने दोनों को कुर्सी की कंडी बनाकर सात किमी पैदल दूरी तय कर जिला चिकित्सालय पहुचाया गया। ग्रामीण प्रदीप सिंह, संदीप सिंह, कलम सिंह, देव सिंह, राकेश सिंह व भजन सिंह ने लोक निर्माण विभाग से सड़क को जल्द से जल्द खुलवाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!