कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार में कोरोना के 21 मामले, लापरवाही पड़ने लगी भारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-आमजन की लापरवाही व प्रशासन की सुस्ती ने बढ़ाई चिंता
-लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, सोमवार को पौड़ी जिले में 54 केस
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण का असर अब कोटद्वार में भी दिखने लगा है। यहां आमजन की लापरवाही और प्रशासन की सुस्ती के कारण हर दिन कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को कोटद्वार क्षेत्र में 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। यदि अभी भी आमजन कोरोना की गंभीरता को नहीं समझे तो आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।
कोविड कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को पौड़ी जनपद में कोरोना संक्रमण के 54 मामले सामने आए। जिनमें दुगड्डा ब्लॉक के 22 मामले दर्ज किए गए। इनमें सबसे ज्यादा 21 कोरोना संक्रमित कोटद्वार से पाए गए। कोटद्वार में निंबूचौड़ में एक, पदमपुर में एक, शिब्बूनगर में तीन, ग्रास्टनगंज में एक, बालासौड़ में एक, झंडीचौड़ में एक, लोकमणिपुर में एक, रतनपुर में एक, ध्रुवपुर में एक, देवी मंदिर में एक, गाड़ीघाट में चार, हरिरामपुर में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। इन आंकड़ों को देखकर साफ है कि कोरोना ने पूरे कोटद्वार में ही पैर पसार लिए हैं। यदि अभी भी आमजन कोरोना की गंभीरता को नहीं समझे तो यह मामले और भी बढ़ सकते हैं।

नगर निगम कोटद्वार के आयुक्त कोरोना पॉजिटिव
कोटद्वार नगर निगम के आयुक्त किशन सिंह नेगी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बीती 7 जनवरी को बेस हॉस्पिटल कोटद्वार में कोरोना की आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल दिए थे। सोमवार को उनकी रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाए गए। किशन सिंह नेगी ने बताया कि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं और वह घर पर ही आइसोलेट हो गए हैं। चिकित्सकों ने उन्हें फिलहाल 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रहने को कहा है। नगर आयुक्त के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब उनके संपर्क में आए अन्य कर्मचारियों और लोगों की भी ट्रैसिंग की जा रही है। उनकी पहचान के बाद सभी की कोरोना जांच की जाएगी। इसके अलावा नगर निगम में सैनिटाइजर छिड़काव की भी तैयारी चल रही है।

कोटद्वार में पहले दिन 238 को लगी प्रिकॉर्शन डोज
कोटद्वार में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। यहां भी कोरोना रोधी प्रिकॉर्शन डोज (बूस्टर डोज) लगनी शुरू हो गई है। पहले दिन कोटद्वार में 238 फ्रंट लाइन वर्कर, हेल्थ केयर वर्कस व 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर डोज दी गई। बेस अस्पताल कोटद्वार से प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल में सोमवार को 235 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिनमें प्रिकॉर्शन डोज लगवाने वालों की संख्या 80 थी। वहीं जीजीआईसी कोटद्वार में भी प्रिकॉर्शन डोज के लिए कैंप लगाया गया था, जहां 43 लोगों को बूस्टर डोज दी गई। इसके अलावा कोटद्वार कोतवाली में भी 115 पुलिस कर्मियों व बुजुर्गों को कोरोना रोधी टीके की बूस्टर डोज दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!