उत्तराखंड

रुड़की में सैंपलिंग के नोडल अधिकारी सहित 21 कोरोना पाजिटिव, मचा हड़कंप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुड़की। कोरोना संक्रमण को लेकर जो आशंका जताई जा रही थी। वह पूरी होती दिख रही है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण के रुड़की में 21 मरीज सामने आए हैं। दो दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों का यह आंकड़ा 27 हो गया है। मंगलवार आई रिपोर्ट में सैंपलिंग नोडल अधिकारी भी संक्रमित आए हैं। अकेले सिविल अस्पताल रुड़की में स्टाफ नर्स, एक लिपिक सहित पांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के आने से हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।
कोरोना की तीसरी लहर आती नजर आ रही है। रुड़की में मंगलवार को एक साथ 21 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। रुड़की में कोविड सैंपलिंग के नोडल अधिकारी पजिटिव आ गए हैं। सिविल अस्पताल रुड़की की एक स्टाफ नर्स, लिपिक, एक कर्मी की पत्नी सहित पांच कोरोना संक्रमित हो गए हैं।
इसके अलावा गणेश विहार, बीइजी रुड़की, मोहनपुरा, आवास विकास, सिविल लाइंस, पूर्वावली गणेशपुर, एमएच रुड़की से कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है। सिविल अस्पताल रुड़की के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ड़ संजय कंसल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कई मरीज सामने आ चुके हैं।
अब लापरवाही किसी खतरे से खाली नहीं है। इसलिए सभी लोग कोविड गाइडलाइन का पालन करें। किसी भी स्थिति में बिना मास्क के बाहर न निकलें। हाथों को धोते रहें। हाथ मिलाने के बजाए हाथ जोड़कर अभिवादन करें। उन्होंने बताया कि जो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। उनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों से कहा जा रहा है कि वह घर पर ही रहें। अपनी कोविड जांच कराएं। ताकि यदि वह किसी कारणवश संक्रमित हो गए हैं तो उनका उपचार शुरू हो सके।
रुड़की में आए कोरोना संक्रमितों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। सिविल अस्पताल रुड़की के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ड़ संजय कंसल ने बताया कि जीनोम सीक्वेंसिंग की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि मरीज कोरोना के ओमिक्रन वैरियंट से पीड़ित हैं या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!