Uncategorized

चमोली में कोरोना के 363 नए केस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। चमोली जिले में बुधवार को 363 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली। स्वास्थ्य विभाग ने सभी संक्रमितों का इलाज शुरू कर दिया है। जिले में अब तक 9566 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है। जिसमें से 7036 लोग स्वस्थ्य हो चुके है और 2314 केस एक्टिव हैं। कोविड संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन सभी जरूरी कदम उठा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा जनपद वासियों को संक्रमण से बचने के लिए शारीरिक दूरी रखने एवं मास्क पहनने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिलाधिकारी के निर्देशों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए जा रहे है। जिला अस्पताल सहित गौचर, कर्णप्रयाग एवं जोशीमठ में रैपिड एंटीजन तथा ट्रू-नॉट मशीन से भी कोविड टेस्ट किया जा रहा है। बुधवार को 2017 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिले से अभी तक 132865 व्यक्तियों के सैंपल की जांच की गई। जिसमें से 128183 सैंपल नेगेटिव तथा 9566 सैंपल पॉजिटिव मिले और 657 लोगों की रिर्पोट आनी बाकी है।
स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें गांव गांव जाकर कोरोना जांच कर रही है। मंगलवार को स्वास्थ्य टीमों ने विभिन्न गांवों से 1510 ग्रामीणों के सैंपल लिए। गौचर बैरियर पर अब तक 1805, गैरसैंण बैरियर पर 903 तथा ग्वालदम बैरियर पर 68 लोगों का रैपिड एंन्टीजन टेस्ट किया जा चुका है। कोविड संक्रमण के उपचार के लिए 61 मरीजों अभी कोविड सेंटर में भर्ती है। इसके अलावा 1172 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। गांव में आशा, आंगनबाडी तथा ग्राम प्रधानों के माध्यम से होम आइसोलेट लोगों के स्वास्थ्य संबधी देखभाल की जा रही है। ब्लाक एवं सिटी रिसपोंस टीमों द्वारा भी विभिन्न क्षेत्रों से कोरोना संक्रमण पर निगरानी रखी जा रही है।
बुधवार को जोशीमठ ब्लाक में सिंघधार के खडधार तोक और हनुमानचट्टी को कन्टेनमेंट जोन बनाया गया है। जिले में अभी 15 विभिन्न स्थानों पर कन्टेनमेंट जोन बनाकर बैरिकेटिंग की गई है। कन्टेनमेंट जोन में फल, दूध सब्जी आदि दैनिक वस्तुओं की सप्लाई की जा रही है इसके लिए पास जिला पूर्ति अधिकारी को नोडल बनाया गया है। कन्टेनमेंट जोन में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण के साथ नियमित सेनेटाइजेशन भी किया जा रहा है और संबधित एसडीएम माध्यम से इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। जिले में कोविड नियमों का सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है। नियमों के उल्लंघन करने पर नियमानुसार कार्यवाही भी अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!