बिग ब्रेकिंग

शिवसेना को खत्म करने पर तुले हैं 40 विधायक, उद्घव ठाकरे बोले- बागियों के माथे पर लगे ‘गद्दार’ का ठप्पा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई, एजेंसी। पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे ने कहा कि इस बार शिवसेना में हुई बगावत पहले की तरह नहीं है। इस बार शिवसेना को ही खत्म करने की योजना बनाई गई है। इसके लिए विशेष एजेंसियों की मदद ली जा रही है। यह लड़ाई पैसे और वफादारी के बीच है। यह बात उन्होंने रविवार को मुंबई में शिवसेना की शिवड़ी शाखा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।
उद्घव ने आगे कहा कि मुझे मालूम है कि इन लोगों (बागियों को) कोई लालच दिया गया है लेकिन इन लोगों के नहीं पता है कि इनका किससे पाला पड़ा है। जब उद्घव लोगों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि मुझे नहीं पता कि इन लोगों को क्या कहना चाहिए? तो सामने से आवाज आती है दृ ‘गद्दार-गद्दार’। तब उद्घव कहते हैं कि यह ठप्पा इनके माथे पर लगना चाहिए। जिसे लेकर ये चारों ओर घूमते फिरें। उन्होंने अपनी कर्मों से इसे कमाया है। तभी ये जनता के प्रतिनिधि होने के बावजूद ये केंद्र सरकार की सुरक्षा लेकर घूम रहे हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना प्रमुख उद्घव ठाकरे का जन्मदिन 27 जुलाई को है। इससे दो दिन पहले पुनर्निर्मित शिवड़ी शाखा कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे उद्घव ठाकरे ने अपने गुट के शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार उन्हें अपने जन्मदिन पर पुष्पगुच्छ नहीं चाहिए। इसके बजाय अपने शिवसैनिकों से वफादारी का शपथपत्र एवं अधिक से अधिक सदस्यता चाहिए। उद्घव ने कहा कि शिवसेना ने साधारण लोगों को असाधारण बनाया। जिसके कारण ही ये 40 लोग (बागी) विधायक बन सके। अब मौका है कि हम शिवसैनिकों की नई फौज खड़ी करें।
बता दें कि पिछले महीने से शिवसेना के 40 विधायकों ने पार्टी से बगावत कर अपना अलग गुट बना लिया है। इस गुट के नेता एकनाथ शिंदे भाजपा के साथ सरकार बनाकर अब मुख्यमंत्री बन चुके हैं। अब शिंदे गुट चुनाव आयोग में पार्टी के चुनाव चिह्न ‘धनुष-बाण’ पर भी अपना दावा कर रहा है। उद्घव ने इसका उल्लेख करते हुए कहा कि यह लड़ाई अब चुनाव आयोग के पास ले जाई गई है कि असली शिवसेना उनकी ही है। ऐसे में हमें सिर्फ जोश और ताकत दिखाने के बजाय पक्के समर्थन एवं लोगों के पार्टी का सदस्य बनाने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!