कोटद्वार-पौड़ी

अग्निवीर भर्ती: छठे दिन 4935 युवाओं ने किया प्रतिभाग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप कौड़िया में चल रही देश की पहली अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती सेना भर्ती रैली के छठवें दिन जनपद पौड़ी गढ़वाल जनपद की 7 तहसीलों के पंजीकृत 5918 युवाओं के सापेक्ष 4935 युवाओं ने रैली में दौड़ लगाई।
बुधवार को रैली के छठे दिन पौड़ी जिले की सतपुली, बीरोंखाल, थलीसैंण, धुमाकोट, श्रीनगर, जाखनीखाल और चाकीसैंण तहसील के युवाओं ने भर्ती रैली में अपनी किस्मत आजमाई। एआरओ लैंसडाउन के अंतर्गत गढ़वाल के 7 जिलों में कुल 63360 उम्मीदवारों ने अग्निवीर सैनिक सामान्य ड्यूटी, तकनीकी, क्लर्क, एसकेटी, ट्रेड्समैन की विभिन्न श्रेणियों के तहत पंजीकरण कराया है। जबकि उत्तराखंड राज्य भर में भर्ती के लिए 1,08,000 से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है।मंगलवार रात को बारिश को हुई बारिश ने युवाओं को निराश किया, लेकिन बुधवार सुबह को मौसम साफ हो गया। दौड़ने वाले स्थान पर मिट्टी डालकर सही करने के बाद ही दौड़ आरंभ की गई। इससे पहले युवाओं को वाटर प्रूफ प्रतीक्षालय में एकत्रित कर लाइन में लगाकर कैंप में प्रवेश कराया गया। कैंप के एंट्री गेट पर युवाओं के वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र की जांच होने के बाद ही युवाओं को दौड़ के लिए भेजा गया। सेना की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार निर्धारित समय में दौड़ पूरी करने वाले युवा शारीरिक दक्षता परीक्षण कराया जा रहा है और उनके शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की जांच की जा रही है। इसके बाद युवकों का मेडिकल और लिखित परीक्षा होनी है।
अब इनकी होगी भर्ती
25 को पौड़ी जिले की चौबट्टाखाल, यमकेश्वर तहसील और टिहरी जिले की नरेंद्रनगर, घनसाली और प्रतापनगर तहसील की भर्ती होगी।
-26 को टिहरी जिले की धनोल्टी, देवप्रयाग, टिहरी, कीर्तिनगर, जाखणीधार, कंडीसौड़, गाजा, मदननेगी, नैनबाग और पावकीदेवी तहसील की भर्ती होगी।
-27 को टिहरी जिले की बालगंगा और देहरादून जिले की विकासनगर और त्यूणी तहसील के युवाओं की भर्ती होगी।
-28 को देहरादून जिले के चकराता, कालसी, डोईवाला, ऋषिकेश तहसील और हरिद्वार जिले की रुड़की तहसील की भर्ती होगी।
– 29 अगस्त को हरिद्वार जिले की हरिद्वार, लक्सर और भगवानपुर तहसील के युवाओं की भर्ती आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!