बिग ब्रेकिंग

पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी कुमारी गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पन्ना, एजेंसी। बेशकीमती हीरों व अकूत संपत्ति को लेकर लंबे समय से विवादों में घिरे मध्य प्रदेश के पन्ना राजघराने में गुरुवार को एक और काला अध्याय शामिल हो गया। राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर महारानी जीतेश्वरी कुमारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और गुरुवार को सेशन कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया। दिलहर कुमारी ने जीतेश्वरी व अन्य के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की शिकायत की थी।
कोतवाली पन्ना के टीआई अरण सोनी ने बताया कि 19 जून को राजपरिवार के निवास स्थान राज मंदिर पैलेस में विवाद हुआ था। शिकायत के मुताबिक जीतेश्वरी कुमारी और उनके पति महाराज राघवेंद्र सिंह सहित छह लोगों ने पैलेस में राजमाता दिलहर कुमारी के क्षेत्र में घुसकर उन्हें अपशब्द कहे और धमकी दी। इसकी शिकायत थाने में की गई थी। आघ्र्म्स एक्ट व धमकाने की धाराओं में छह आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। बुधवार देर रात मुख्य आरोपित जीतेश्वरी कुमारी को गिरफ्तार किया गया। उनके पति फिलहाल दिल्ली में इलाज करवा रहे हैं।
पूर्व पन्ना राजघराने में अरबों रुपये की संपत्ति को लेकर राजमाता दिलहर कुमारी व उनकी बहू जीतेश्वरी कुमारी के बीच 20 साल से विवाद चल रहा है। यह विवाद कई बार पुलिस तक पहुंच चुका है। हालांकि गिरफ्तारी की स्थिति पहली बार बनी है।
पन्ना राजपरिवार से जुड़ा हाई प्रोफाइल मामला होने से पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। महारानी की गिरफ्तारी को देखते हुए कोतवाली में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। गिरफ्तारी के बाद जीतेश्वरी कुमारी ने मीडिया से कहा कि मुझे षड्यंत्रपूर्वक फंसाया गया है। पहले भी ऐसा हुआ है। यह झूठा केस है, बहुत छोटा सा मामला था। महाराज की बीमारी का फायदा उठाते हुए षड्यंत्र रचा गया और पूरे परिवार को फंसा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!