उत्तराखंड

मुस्लिम फंड संचालक को रिमांड पर लेकर 65 तोला सोना रिकवर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

हरिद्वार। लोगों के करोड़ों रुपये के गबन के आरोपी मुस्लिम फंड संस्था के संचालक मुख्य आरोपी अब्दुल रज्जाक को एक दिन की पुलिस कस्टडी पर लेकर बैंक शाखा के लकर में रखा गया आमजन का 65 तोला सोना बरामद कर लिया गया। डेढ़ करोड़ की रकम की एवज में यह सोना गिरवी रखा गया था। सोना रिकवर होने के बाद ज्वालापुर पुलिस ने आरोपी को फिर से जेल में शिफ्ट कर दिया।
पिछले दिनों ज्वालापुर क्षेत्र के मोहल्ला हज्जावान से संचालित हो रहे मुस्लिम फंड संस्था का संचालक अब्दुल रज्जाक कई हजार खाताधारकों की करोड़ों की रकम लेकर फरार हो गया था। आमजन के सड़क पर उतरने के बाद स्थानीय पुलिस की नींद टूटी थी। आनन फानन में एक पीड़ित की शिकायत पर मुख्य आरोपी अब्दुल रज्जाक एवं उसके सहयोगियों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। पांच दिन बाद ज्वालापुर पुलिस ने आरोपी अब्दुल रज्जाक, उसके साझेदार मशरूर व नसीम उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
जांच में खुलासा हुआ था कि विदेश से 100 करोड़ की फघ्ंडिंग और पुरानी करेंसी बदलवाने के जाल में फंसकर मुख्य आरोपी ने संस्था की साढ़े पांच करोड़ की रकम गंवा दी थी। ज्वालापुर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर बुधवार को आरोपी अब्दुल रज्जाक को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया था, जिसके बाद गुरुवार को मुस्लिम फंड में 65 खाताधारकों के जमा सोने के आभूषण सहकारी बैंक के लकर से बरामद किए गए।
कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपी ने डेढ़ करोड़ की रकम की एवज में सोना गिरवी रखा था। बरामद जेवरात की कीमत डेढ़ करोड़ नहीं है इसलिए जिस -जिस ने जेवरात रखे थे, उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। तब सामने आ सकेगा कि उन्होंने कितने के जेवरात गिरवी रखकर कितनी रकम ली थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!