उत्तराखंड

डीएम के जनसुनवाई कार्यक्रम में 68 शिकायतें प्राप्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता मेंाषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आज जनसुनवाई में 68 शिकायतें प्राप्त हुई। शिकायतों में अधिकतर शिकायतें भूमि कब्जा, अतिक्रमण से संबंधित प्राप्त हुई इसके अतिरिक्त सड़क निर्माण, नलकूप निर्माण, पानी की समस्या, भरण-पोषण भत्ता, ऑनलाइन ठगी, पड़ोसियों द्वारा परेशान किए जाने, फीस माफ करने, वेडिंग प्ंवाईट के प्रदूषण होने, आय प्रमाण पत्र बनवाने, चिकित्सा उपचार करवाने, आर्थिक सहायता दिलाने, होली पर मिलावटी रंगों एवं खाद्य पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने, आदि शिकायतें प्राप्त हुई।
जिलाधिकारी ने होली पर मिलावटी रंग एवं मिलावटी खाद्य पदार्थ की बिक्री पर रोक लगाने हेतु समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में रंगों एवं खाद्य पदार्थों की दुकानों में रैडम चौकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए। अंकित पूरम निवासी महिला द्वारा शिकायत की गई कि ऑनलाइन वैबसाइट के माध्यम से किराए के मकान के लिए कल आने पर संबंधित द्वारा पैसे ट्रांसपर किए जाने के नाम पर एक रूपए ट्रांसपर पर 11 हजार की ठगी की गई। जिस पर जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक क्राईम को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी जनमानस से अनुरोध किया कि इस प्रकार की ऑनलाइन वेबसाइट एवं कल से सचेत रहते हुए किसी प्रकार की ट्रांजेक्शन न करें इसके लिए उन्होंने पुलिस विभाग को जागरूकता फैलाने के भी निर्देश दिए। आराधना ग्रीन्स सोसाइटी मंगूवाला रायपुर में अतिक्रमण की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने एमडीडीए के अधिकारियों को जांच करने के निर्देश दिए। बेटे की मृत्यु होने पर महिला द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारीाषिकेश को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिए। भूमि पर कब्जे एवं अवैध अतिक्रमण की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों, एमडीडीए एवं नगर निगम के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में निरीक्षण करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण हेतु एल1 एल2 अधिकारियों को निर्देशित किया।
जनसुनवाई में मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ड एस़क के बरनवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजी शरण शर्मा, अपर नगर अधिकारी नगर निगम जगदीश लाल, नगर कलेक्ट्रेट कुश्म चौहान, उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, पुलिस अधीक्षक अपराध सर्वेश पंवार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ड संजय जैन, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ड विद्याधर कापड़ी, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, अधि0 अभि0 एमडीडीए अजय माथुर, जिला प्रोबेशन अधिकारी मीना बिष्ट, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी अरविन्द पाण्डे, समाज कल्याण अधिकारी गोवर्धन सहित जल संस्थान, लोनिवि, नलकूप, सिंचाई, विद्युत आदि संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!