उत्तराखंड

बैठक में अनुपस्थित रहने पर ईई का वेतन रोका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

हरिद्वार। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने सरकारी भूमि, लैंड बैंक के संबंध में आयोजित बैठक में अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग के अनुपस्थित होने पर कड़ी नाराजगी जताई। डीएम ने ईई मंजू डैनी का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। बैठक में एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण हटाने के लिए टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है। जिन स्थानों पर अतिक्रमण हटाना है, उन्हें चिह्नित कर अतिक्रमण हटाया जाए। साथ ही एसएसपी ने संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।
सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला हरिद्वार अंतर्गत विभिन्न विभागीय सरकारी भूमि, लैंड बैंक के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में डीएम ने स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति, पशुपालन, जल संस्थान, शिक्षा आदि विभागों की सम्पत्तियों के संबंध में जानकारी ली। जब बैठक में सिंचाई विभाग के अधिकारियों से अतिक्रमण पर जानकारी लेनी चाही तो ईई सिंचाई बैठक में अनुपस्थित पाई गई। इस पर डीएम ने वेतन रोकने के निर्देश दिए। साथ ही डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि संपत्ति के रजिस्टर को मेनटेन किया जाए। रजिस्टर में भूमि और भवन को अलग-अलग दर्शायें और विभागीय सरकारी भूमि, भवन का सम्पूर्ण विवरण, दिये गये फार्मेट में एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में सीडीओ प्रतीक जैन, एडीएम बीर सिंह बुदियाल, एडीएम पीएल शाह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की अभिनव शाह, सचिव एचआरडीए उत्तम सिंह, एमएनए दयानन्द सरस्वती, एसडीएम पूरण सिंह राणा, एसडीएम लक्सर गोपाल राम बिनवाल, एमएनए रुड़की विजय नाथ शुक्ल, सीएमओ ड़ मनीष दत्त, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, डीपीआरओ अतुल प्रताप सिंह, ई़ई लोनिवि़ सुरेश तोमर, ईई जल संस्थान मदन सेन आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!