पंजाब के अमृतसर में डेरा प्रेमियों और निहंगों में चली गोलियां, 8 घायलय हालात तनावपूर्ण

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अमृतसर, एजेंसी। डेरा ब्यास के पास गायों को लेकर हुए विवाद में डेरा प्रेमी और निहंग (तरना दल) रविवार की शाम आपस में बुरी तरह से भिड़ गए। आरोप है कि निहंग बड़ी संख्या में गायों को लेकर डेरा प्रेमी के खाली मैदान में पहुंच गए थे। डेरा प्रेमियों ने आरोप लगाया कि निहंग उनकी जमीन पर हथियारों से लैस होकर कब्जा करने पहुंच गए हैं। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गोलियां चलाने का आरोप लगाया है। उधर, घटना के बारे में पता चलते ही ब्यास, जंडियाला, खलचियां थाने से पुलिस फोर्स मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई।
लेकिन पुलिस अधिकारियों के पहुंचने से पहले वहां दोनों पक्ष आपस में जमकर ईंट-पत्थर, तलवारों और लाठियों से एक दूसरे पर हमला कर चुके है। पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। बावजूद कुछ शरारती तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसमें पुलिस कर्मी सहित आठ लोगों के जख्मी होने की खबर है। पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया और दोनों पक्षों को समझाया। पता चला है कि तरना दल के कुछ सदस्य मौका देखकर गायों को मंड की तरफ लेकर रवाना कर दिया।
सिविल सर्जन डा़ चरणजीत सिंह का कहना है कि उक्त घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं, जिन्हें बाबा बकाला और अमृतसर के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। घटना के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। गौरतलब है कि पहले भी दोनों पक्षों में कई बार टकराव देखने को मिला है। गौरतलब है कि डेरा ब्यास के देश-विदेश में लाखों अनुयायी है।
डेरा समर्थक और निहंगों की झड़प के कारण जालंधर अमृतसर जीटी रोड पर आधा घंटा जाम लग गया। उसी समय श्री गणेश विसर्जन के कारण कपूरथला और ब्यास के आसपास के लोग भी ब्यास दरिया में श्री गणेश जी की प्रतिमाएं विसर्जन के लिए जा रहे थे। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर किसी तरह जाम खुलवाया।
एसएसपी स्वप्न शर्मा ने बताया कि निहंग जख्मी हुए हैं। उन्हें विभिन्न अस्पतालों में दाखिल कराया गया है। दोनों पक्षों में हुए झगड़े के कारण घटना स्थल और उसके आसपास के इलाकों में तनावपूर्ण माहौल बन गयाथा। लेकिन अब हालात शांत हैं।
बाबा बकाला निवासी सुखा सिंह (40), बुध सिंह, परगट सिंह, गगड़ेवल गांव निवासी स्वर्ण सिंह। इसके अलावा कुछ अन्य लोगों को मामूली चोटें लगी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!