बिग ब्रेकिंग

कृषि बिल पास होने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- अब सशक्त बनेंगे देश के करोड़ों किसान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली , एजेंसी। लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी कृषि से संबंधित दो विधेयक पास हो गए। विधेयक पास होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को बधाई दी और कहा कि यह बिल देश के करोड़ों किसानों कोसशक्त बनाएगा। पीएम मोदी ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि एमएसपीकी व्यवस्था जारी रहेगी।
राज्यसभा में मानसून सत्र के सातवें दिन रविवार कोभारी हंगामे के बीचदो कृषि विधेयकों को पास कर दिया गया।लोकसभा में पहले ही ये दोनों बिल पास हो गए थे। इसमें पहला है षक उत्पाद व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन एवं सरलीकरण) विधेयक 2020 और दूसरा है कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधेयक के पारित होने के बाद ट्वीट कर किसानों को बधाई दी और कहा कि किसानों को बिचौलियों से अब आजादी मिल गई है।
पीएम मोदी ने कहा किश्भारत के षि इतिहास में आज एक ऐतिहासिक दिन है। हमारे मेहनती किसानों को संसद में प्रमुख विधेयकों के पारित होने पर बधाई, जो कृषि क्षेत्र के संपूर्ण परिवर्तन के साथ-साथ करोड़ों किसानों को सशक्त बनाएंगे।
उन्होंने कहा कि दशकों तक हमारे किसान भाई-बहन कई प्रकार के बंधनों में जकड़े हुए थे और उन्हें बिचौलियों का सामना करना पड़ता था। संसद में पारित विधेयकों से अन्नदाताओं को इन सबसे आजादी मिली है। इससे किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयासों को बल मिलेगा और उनकी समृद्घि सुनिश्चित होगी।
हमारे कृषि क्षेत्र को आधुनिकतम तकनीक की तत्काल जरूरत है, क्योंकि इससे मेहनतकश किसानों को मदद मिलेगी। अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नलजी तक आसान होगी। इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर परिणाम सामने आएंगे। यह एक स्वागत योग्य कदम है।
पीएम मोदी ने कहा कि श्मैं पहले भी कहा चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं,एमसपीकी व्यवस्था जारी रहेगी। सरकारी खरीद जारी रहेगी। हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं। हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!